Breaking

26 October 2022

ओवैसी बोले- हिजाब वाली महिला को प्रधानमंत्री देखना चाहता हूं:भाजपा ने पूछा- अपनी पार्टी की कमान महिला को कब सौंपेंगे



 ब्रिटेन में भारतवंशी ऋषि सुनक के PM बनने के बाद भारत में एक अलग बहस छिड़ गई है कि क्या देश में कोई अल्पसंख्यक समुदाय का प्रधानमंत्री बन सकता है। इस बीच AIMIM चीफ और सांसद असदुद्दीन ओवैसी का कहना है कि वे भारत की प्रधानमंत्री के रूप में हिजाब वाली महिला को देखना चाहते हैं। उन्होंने ये बातें कर्नाटक के बीजापुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कही। वहीं, ओवैसी के बयान पर भाजपा ने पलटवार किया है। भाजपा ने पूछा- हिजाबी महिला AIMIM चीफ कब बनेगी?

दरअसल, ओवैसी ने कांग्रेस नेता शशि थरूर के उस ट्वीट पर प्रतिक्रिया दी है, जिसमें उन्होंने पूछा था- मुझे लगता है कि हम सभी को यह स्वीकार करना होगा कि ब्रितानियों ने दुनिया में कुछ बहुत ही दुर्लभ काम किया है, अपने सबसे पावरफुल हाउस में अल्पसंख्यक समुदाय के मेंबर को मौका दिया है। हम भारतीय ऋषि सुनक के लिए जश्न मना रहे हैं, आइए ईमानदारी से पूछें- क्या यह यहां हो सकता है?

देश से मुसलमानों को हटाना भाजपा का मकसद- ओवैसी
AIMIM अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा मुसलमानों के खिलाफ है, उसका असली मकसद देश से मुसलमानों को हटाना है। ओवैसी ने कहा कि देश के लिए हलाल मांस खतरा है, मुसलमान की दाढ़ी खतरा है, मुसलमान की टोपी खतरा है, मुसलमान का खाना-पीना, ओढ़ना-सोना सब खतरा है। यही भाजपा का एजेंडा है।

उन्होंने PM मोदी पर भी निशाना साधा। ओवैसी ने कहा कि मोदी कहते हैं सबका साथ और सबका विकास, लेकिन यह सिर्फ जुबानी बातें हैं। उनका असली मकसद मुसलमान की जो पहचान है, उसे हमेशा के लिए खत्म करना है।

सोशल मीडिया पर एक दिन पहले ट्रेंड हुआ था- मुस्लिम PM
ब्रिटेन में ऋषि सुनक के PM बनने की घोषणा के बाद सोशल मीडिया पर मुस्लिम PM ट्रेंड हुआ था। इसमें शशि थरूर को भी ट्रोलर्स का सामना करना पड़ा था। दरअसल, ब्रिटिश म्यूजियम के प्रेसिडेंट जॉर्ज ओसबोर्न ने ऋषि सुनक के PM बनने को लेकर एक ट्वीट किया। उन्होंने कहा- दिन के अंत तक ऋषि सुनक प्रधानमंत्री होंगे। कुछ सोचते हैं, मेरी तरह, वह हमारी समस्याओं का समाधान है; दूसरों को लगता है कि वह समस्या का हिस्सा हैं, लेकिन आपकी राजनीति जो भी हो, आइए हम सभी पहले ब्रिटिश एशियाई के PM बनने का जश्न मनाएं और अपने देश पर गर्व करें जहां ऐसा हो सकता है।

No comments:

Post a Comment

Pages