Breaking

22 November 2022

गुजरात चुनाव से 9 दिन पहले कांग्रेस को झटका, इस पार्टी में शामिल हुईं ये नेता

 


गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के लिए चुनाव प्रचार जोरों पर चल रहा है. दलबदलु नेताओं का दूसरी पार्टियों में शामिल होने का सिलसिला लगातार जारी है. इस बीच कांग्रेस को एक झटका लगा है. कांग्रेस की पूर्व विधायक कामिनीबा राठौड़ मंगलवार को बीजेपी में शामिल हो गईं. कामिनीबा राठौड़ गांधीनगर में आधिकारिक तौर पर बीजेपी में शामिल हुईं.  गुजरात विधानसभा चुनाव दो चरणों में होंगे, जिसमें पहले चरण के लिए 1 दिसंबर और दूसरे चरण के लिए 5 दिसंबर को वोटिंग होगी. वहीं चुनावी नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे. 


देहगाम से रह चुकी हैं कांग्रेस की विधायक 

कामिनी बा राठौड़ ने पिछले दिनों कांग्रेस पर आरोप लगाए थे. कामिनी देहगाम विधानसभा से कांग्रेस की पूर्व विधायक रह चुकी हैं, उन्होंने अपनी पार्टी पर टिकट के बदले पैसे मांगने का गंभीर आरोप लगाया था. गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर को लिखे पत्र में कामिनी ने कहा, "उन्होंने पार्टी के भी पदों से इस्तीफा दे दिया है."


टिकट के बदले मांगे गए एक करोड़ रुपये

समाचार चैनल रिपब्लिक से बात करते हुए कामिनी बा राठौड़ ने कहा कि गुजरात चुनाव में टिकट के बदले उनसे एक करोड़ रुपये मांगे गए थे. पूर्व विधायक कामिनी ने साल 2012 के विधानसभा चुनाव में देहगाम विधानसभा सीट से चुनाव जीता था. मगर लास्ट 2017 के चुनाव में उन्हें बीजेपी के बलराज सिंह चौहान ने हरा दिया था. कामिनी इस बार के चुनाव के लिए भी कांग्रेस से टिकट चाहती थीं. 


वहीं, गुजरात चुनाव में सभी पार्टियों ने चुनाव प्रचार और प्रबंधन में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. बीजेपी की तरफ से खुद पीएम नरेंद्र मोदी ने चुनाव प्रचार की कमान संभाली हुई है. कांग्रेस भी 27 साल के बाद सत्ता में वापसी करने की हरसंभव कोशिश कर रही है. वहीं आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल गुजरात के लगातार दौरे कर रहे हैं.

No comments:

Post a Comment

Pages