Breaking

26 May 2023

नए संसद भवन को लेकर छत्तीसगढ़ में भी सियासत तेज


 रायपुर। देश की राजनीति इन दिनों नए संसद भवन के इर्द गिर्द घूमती नजर आ रही है। दरअसल नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर भाजपा और कांग्रेस के मध्य जंग छिड़ी हुई है। प्रधानमंत्री द्वारा उद्घाटित होने वाले इस भवन का लोकार्पण कांग्रेस, राष्ट्रपति के हाथों कराने की मांग कर रही है, साथ ही इसे आदिवासियों के अपमान के साथ भी जोड़ा जा रहा है। देश के राजनीति की आंच सोशल मीडिया के जरिए छत्तीसगढ़ की सियासत के रूप में तब्दील हो रही। 


नए संसद भवन का राष्ट्रपति के हाथों उद्धाटन कराने की मांग तेज हो गई है। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी इस मांग को दोहराया है। इसके साथ ही आदिवासी नेता नंदकुमार साय ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर राष्ट्रपति के हाथों ही नए संसद भवन का उद्धाटन कराने की मांग की है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट किया कि राहुल गांधी ने बिल्कुल ठीक कहा है। भाजपा आदिवासियों का अपमान करती है, यह जग जाहिर है। विश्व आदिवासी दिवस के दिन इन्होंने छत्तीसगढ़ भाजपा के आदिवासी प्रदेश अध्यक्ष को हटाया था। इस मामले पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी भी भाजपा को आड़े हाथों लेने में पीछे नहीं है।

कांग्रेस के आरोपों पर भाजपा ने भी कटाक्ष किया है। कांग्रेस द्वारा आदिवासियों के अपमान के आरोपों पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कांग्रेस को घेरने की कोशिश की है,उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने लगातार आदिवासी समाज के साथ अन्याय किया है।


No comments:

Post a Comment

Pages