Breaking

20 October 2023

भाजपा के काम ही उसकी पहचान, पार्टी का लक्ष्य देश का विकास


बालाघाट। केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जलशक्ति मंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल ने कहा है कि यदि देश की जनता अपनी अगली पीढ़ी की उन्नति व विकास चाहती है, तो इसके लिए भाजपा से बेहतर पार्टी नहीं  है और कमल से अच्छा निशान नहीं है। ये दोनों ही देश के विकास और तरक्की के लिए अनिवार्य हैं। श्री पटेल बालाघाट जिले की परासिया विधानसभा के ग्राम हट्टा के गुजरी चौक में भाजपा प्रत्याशी रामकिशोर नानो कांवरे के समर्थन में आमसभा को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर मंच पर सांसद ढाल सिंह बिसेन एवं जिलाध्यक्ष सत्यनारायण अग्रवाल सहित पार्टी के कार्यकर्ता, पदाधिकारी एवं गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। इसके पूर्व श्री पटेल ने छिंदवाड़ा के सौंसद में भी जनसभा को संबोधित किया। 


जातिवाद कोई मुद्दा नहीं, जनता विकास को चुनती है

केंद्रीय मंत्री श्री पटेल ने कहा कि देश में जातिवाद अब कोई मुद्दा नहीं है और भाजपा ने कभी भी जाति आधारित राजनीति नहीं की है। चुनाव के अवसर पर जो लोग जाति के मसले को बड़ा बनाकर पेश कर रहे हैं, वे ये भूल गये हैं कि अब जनता विकास को देख चुकी है और वह उसे ही वोट देती है, जो विकास का हिमायती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी हों या मुख्यमंत्री शिवराज, दोनों ने ही महिला सशक्तीकरण और बच्चों की अच्छी शिक्षा के लिये प्रयास किए हैं ऐसे प्रयास अब से पहले कभी देखने को नहीं मिले। श्री पटेल ने कहा कि पहले भी नेता थे, सरकारें थीं और धन था, लेकिन उनके पास विचार नहीं थे। भाजपा के पास विचार है, विचारधारा है और  सबसे जरूरी एक संकल्प है,जो इस पार्टी को अलग श्रेणी में खड़ा करता है।


भाजपा का लक्ष्य देश को बदलना

श्री पटेल ने कहा कि हमने 10 करोड़ लोगों तक शुद्ध जल पहुंचा दिया है और अभी सिलसिला जारी है। हमने 11 करोड़ से ज्यादा शौचालय बनवाए हैं,जिनसे माताओं-बहनों के सम्मान की रक्षा हुई है। उन्होंने जनता से आग्रह किया कि वे मतदान करने अवश्य जाएं,क्योंकि लोकतंत्र की नींव का सबसे मजबूत पत्थर आपका वोट ही है। केन्द्रीय मंत्री श्री पटेल ने आह्वान किया कि भाजपा की योजनाओं को घर-घर ले जाने की आवश्यकता है ताकि जनता ये जान सके कि भाजपा केवल चुनावी राजनीति में जीतने और सत्ता पाने के लिये वोट नहीं मांगती, भाजपा का लक्ष्य देश को बदलने का है।  


केंद्रीय मंत्री श्री पटेल हट्टा गांव में उदय नगपुरे के निवास पर गये और उनकी माताजी को श्रद्धांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया। आमसभा से पूर्व उन्होंने जनसंघ के पुराने साथियों का सम्मान किया और उनकी लगन की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए ये हर्ष का विषय है कि उसका परिवार दिनोंदिन बढ़ रहा है।


No comments:

Post a Comment

Pages