Breaking

30 June 2022

महाराष्ट्रः शिवसेना के बागी विधायक फ्लोर टेस्ट में नहीं, अब सीधे शपथ ग्रहण में पहुंचेंगे!

 मुंबई। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फ्लोर टेस्ट कराने के महाराष्ट्र (Maharashtra) के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Governor Bhagat Singh Koshyari) के आदेश पर रोक लगाने से इनकार करने के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) ने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया. शिवसेना के जो बागी विधायक 30 जून को फ्लोर टेस्ट में हिस्सा लेने के लिए गोवा से आज मुंबई पहुंचने वाले थे, उनके सीधे अब बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के समय मुंबई पहुंचने की उम्मीद है। 



समाचार एजेंसी के मुताबिक महाराष्ट्र भाजपा प्रमुख चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि ‘जो विधायक (शिवसेना के बागी विधायक) कल मुंबई पहुंच रहे थे, मैं उनसे कल नहीं आने का आग्रह करता हूं। वे शपथ ग्रहण के दिन आएं. जबकि महाराष्ट्र में ताजा राजनीतिक घटनाक्रम के बीच भाजपा सरकार के गठन के बारे में पूर्व मुख्यमंत्री नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि इस बारे में सब कुछ अगले एक-दो दिन में पता चल जाएगा।

देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र बीजेपी के सभी विधायकों और निर्दलीय विधायकों के साथ सरकार बनाने के बारे में चर्चा करने के लिए एक बैठक भी की. मुंबई के एक होटल में बीजेपी विधायकों की बैठक के दौरान बीजेपी के नेताओं ने पूर्व सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस के समर्थन में नारे लगाए. इस दौरान बीजेपी के नेताओं ने देवेंद्र फडणवीस की होने जा रही ताजपोशी के लिए उनको मिठाई खिलाकर बधाई दी।

इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के पद से उद्धव ठाकरे का इस्तीफा राज्यपाल ने स्वीकार कर लिया और उद्धव को वैकल्पिक व्यवस्था होने तक सीएम बने रहने के लिए कहा है. जबकि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा सौंपने के बाद उद्धव ठाकरे ने बेटे आदित्य और तेजस के साथ एक मंदिर में पूजा-अर्चना की।

No comments:

Post a Comment

Pages