Breaking

14 July 2022

भारत लॉर्ड्स में खत्म करना चाहेगा 15 साल का वनडे में जीत का सूखा

 पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के दूसरे वनडे में खेलने की उम्मीद नहीं है। कमर की चोट से जूझ रहे विराट इसको लेकर कोई जोखिम भी नहीं ले सकते हैं। पूरी तरह ठीक नहीं होने पर भी खेले तो विराट की यह चोट गहरा सकती है, जिससे उन्हें लंबे समय के लिए बाहर बैठना पड़ सकता है।



पहले वनडे में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से सबसे बड़ी जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया की निगाहें अब क्रिकेट के मक्का लॉर्ड्स को फतेह करने पर लगी हैं। यहां मिली जीत से भारत इंग्लैंड की धरती पर अपनी चौथी सीरीज कब्जे में कर लेगा। हालांकि, टीम इंडिया को इस ऐतिहासिक मैदान पर वनडे में पिछले 15 साल से जीत नहीं मिली है। इस अंतराल में भारत यहां इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैच खेला है, जिसमें उसे दो में हार मिली है, जबकि एक मैच टाई रहा है।
भारत ने यहां इंग्लैंड के खिलाफ कुल सात मैच खेले हैं, जिसमें उसे तीन में जीत मिली है, जबकि इतने ही मुकाबले उसने हारे हैं। इंग्लैंड के सामने जबरदस्त फॉर्म में चल रहे जसप्रीत बुमराह से बचने की चुनौती होगी। ओवल जैसी परिस्थितियां अगर लॉर्ड्स में भारतीय गेंदबाजों को मिलीं तो इंग्लैंड एक बार फिर मुश्किल में होगा।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, श्रेयस अय्यर/विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा।

इंग्लैंड: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान, विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, डेविड विली, क्रेग ओवर्टन, ब्रेडन कार्स, रीस टॉपले।

No comments:

Post a Comment

Pages