Breaking

14 July 2022

मोदी कैबिनेट का बड़ा ऐलान: 18 साल से अधिक उम्र के लोग, 75 दिनों तक मुफ्त लगवा सकेंगे बूस्टर डोज़

 

मोदी कैबिनेट बैठक के बाद मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि 15 जुलाई से शुरू होकर अगले 75 दिनों तक 18 साल से ऊपर के लोगों को कोरोना का मुफ़्त बूस्टर डोज़ दिया जाएगा...!



पिछलें कुछ दिनों से कोरोना के नए मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। इस बीच केंद्र सरकार का बड़ा ऐलान सामने आया हैं। कोरोना के खिलाफ जंग जीतने के लिए मोदी सरकार ने एक और बड़ा फैसला लिया है। जिसके तहत अब सभी के लिए कोविड वैक्सीन की बूस्टर डोज फ़्री कर दी गई है।

जानकारी के अनुसार, 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को मुफ्त बूस्टर खुराक दी जाएगी। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकार का यह फैसला काफ़ी अहम माना जा रहा है।

इस समय देश में रोजाना 15,000 से ज्यादा कोरोना वायरस के नए मामले सामने आ रहे हैं। यह काफ़ी महत्वपूर्ण है कि सभी लोगों को ठीक समय पर कोरोना वायरस के खिलाफ़ लड़ाई के लिए बूस्टर डोज दी जाये। इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार ने 18 साल से ऊपर के लोगों के लिए बूस्टर डोज फ्री कर दी है।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने जानकारी दी है कि 15 जुलाई से अगले 75 दिनों तक बूस्टर डोज के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। इस समय देश में वैक्सीन की 199 करोड़ डोज दी जा चुकी हैं।

No comments:

Post a Comment

Pages