Breaking

13 July 2022

गरीब दोस्त को किस्तों में दे दिए 2 करोड़, लौटाने से किया साफ मना

एक करोड़पति शख्स ने सफाईकर्मी दोस्त को किश्तों में करीब 2 करोड़ रुपये दे दिए. लेकिन जब वो उससे रकम मांगने गया तो सफाईकर्मी ने लौटाने से मना कर दिया. इसके खिलाफ शख्स ने कोर्ट में केस कर दिया, जहां जज ने अब फैसला सुनाया है.



-2 करोड़ रुपये लेने के बाद लौटाने से किया इनकार
-करोड़पति ने किया सफाईकर्मी पर केस
नई दिल्ली , एक करोड़पति शख्स ने गरीब दोस्त को करीब दो करोड़ रुपये दे दिए. इतनी मोटी रकम देने के बाद शख्स इसे वापस मांगने लगा. लेकिन गरीब आदमी ने इसे लौटाने से मना कर दिया और 10 साल तक टालता रहा. इसे लेकर दोनों में तकरार हो गई. मामला कोर्ट पहुंच गया, जहां अब जज ने फैसला सुनाया है. कोर्ट ने गरीब आदमी को करोड़पति शख्स को पैसे लौटाने का आदेश दिया है.
मामला न्यूजीलैंड का है, जहां करोड़पति जॉन रांकिन कोर्टफोर्थ ने सफाईकर्मी साइमन डेनियर को 2012 से 2014 के बीच किश्तों में 200,000 पाउंड (1 करोड़ 90 लाख रुपये) दिए थे. 62 साल के जॉन के मुताबिक, उन्होंने साइमन को लोन चुकाने और तलाक केस में आर्थिक मदद के लिए पैसे उधार दिए थे.
‘डेल मेल’ की रिपोर्ट के अनुसार, न्यू ईयर पार्टी में मिलने के बाद जॉन और साइमन दोस्त बन गए थे. उनकी दोस्ती कई साल पुरानी थी. दोनों साथ ड्रिंक पार्टी करते थे.
एक दिन साइमन ने बताया कि उसका अपनी पत्नी से तलाक का केस चल रहा है, जिसके लिए उसे पैसे चाहिए. ये सुनकर जॉन ने उसे 72 लाख रुपये दे दिए. इसके बाद घर का लोन चुकाने के लिए भी जॉन ने 1 करोड़ 18 लाख रुपये साइमन को दिए.

जॉन ने ये पैसे उधार समझकर दिए थे, लेकिन साइमन ने रकम लौटाने से इनकार कर दिया. काफी समय बीत जाने के बाद जॉन ने पैसे वापस लेने के लिए साइमन के खिलाफ कोर्ट में केस कर दिया. हाल ही में कोर्ट ने इस मामले में जॉन के पक्ष में फैसला सुनाया और साइमन को पूरी रकम लौटाने का आदेश दिया.
1 करोड़ 90 लाख रुपये लौटने का आदेश 
फैसला सुनाते हुए जज ने कहा कि जॉन ने पैसे उधार दिए थे, ना कि गिफ्ट में. इसलिए साइमन को 1 करोड़ 90 लाख रुपये लौटने होंगे. हालांकि, जज ने जॉन की उस मांग को ठुकरा दिया, जिसमें कहा गया था कि उसे 10 साल का ब्याज भी साइमन से दिलवाया जाए.

रिपोर्ट के मुताबिक, साइमन पहले काफी अमीर था. उसके पिता मेयर रह चुके थे. लेकिन 2012 में पत्नी से तलाक के केस के चलते उसे तगड़ा आर्थिक नुकसान हुआ. बाद में उसे सफाईकर्मी की जॉब करनी पड़ी. 2012 से 2014 के बीच ही उसने जॉन से पैसे लिए थे. 

No comments:

Post a Comment

Pages