Breaking

16 July 2022

अलर्ट! त्योहारों के सीजन में बढ़ता कोरोना कहर, रक्षाबंधन पर....

इंदौर.देश के कई हिस्सों में एक बार फिर कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है। इसी के चलते लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़े बढ़ते चले जा रहे हैं। एक तरफ जहां देशभर में बूस्टर डोज लगाने पर जोर दिया जा रहा है, तो वहीं दूसरी और लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण ने अब सरकार और स्वास्थ्य विभाग की टेंशन बढ़ा दी है। त्योहारों के मौसम में कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है, जिसके चलते अब लोगों में भी डर का माहौल व्याप्त है। इधर, मध्यप्रदेश में भी कोरोना संक्रमण पैर पसारते नजर आ रहा है, जहां प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़े तेजी से बढ़ते चले जा रहे हैं। वहीं त्योहारों के सीजन में कोरोना के बढ़ते आंकड़े अब आमजन के लिए चिंता का विषय बने हुए हैं।

इंदौर में फिर सामने आए 102 नए मामले
प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में कोरोना संक्रमण किस तरह लगातार बढ़ रहा है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि, पिछले कुछ दिनों से लगातार मरीजों की संख्या बढ़ती चली जा रही है। गुरुवार को जहां 102 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए थे, तो वहीं पिछले 24 घंटों की यदि बात की जाए तो इंदौर में एक बार फिर 102 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं, तो वहीं पॉजिटिविटी रेट भी बढ़ी है।

इंदौर फिर बन रहा हॉटस्पॉट
मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण पर नजर डालें तो इसमें सर्वाधिक मामले प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर से निकल कर सामने आ रहे हैं। साथ ही साथ प्रदेश के अन्य जिलों से भी कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते चले जा रहे हैं। लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के बाद अब लोगों में डर का माहौल है, तो वहीं लोगों ने एक बार फिर सावधानी के साथ कोरोना गाइडलाइन को अपनाना शुरू कर दिया है।

त्योहारों के सीजन में बढ़ाई टेंशन
प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है, जहां प्रदेश में सावन माह से त्योहारों की शुरुआत भी हो चुकी है, तो वहीं आने वाले दिनों में त्योहारों की लंबी लिस्ट है, जिसमें रक्षाबंधन से लेकर दीपावली तक के बड़े त्यौहार आने हैं, तो वहीं सबसे पहले आने वाले त्यौहार रक्षाबंधन पर अब कोरोना का कहर मंडराते नजर आ रहा है, जहां लोगों को बड़ी ही सावधानी के साथ त्योहार मनाने की जरूरत है।

कोरोना से बचने के लिए रखे ये सावधानियां
यदि आप भी मध्यप्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण से बचना चाहते हैं, तो समय-समय पर अपने हाथ धोते रहें। साथ ही सैनिटाइजर का उपयोग भी करते रहें। इसी के साथ भीड़ भाड़ वाली जगह पर जाने से बचें। साथ ही कोविड प्रोटोकॉल का भी पालन करें। समूह में ना खड़े रहे, और किसी भी व्यक्ति से आवश्यक दूरी का पालन करें। साथ ही यदि आपका बूस्टर डोज ड्यू है तो उसे जल्द से जल्द लगवाएं।

बूस्टर डोज लगाने पर सरकार का जोर
बढ़ते कोरोना संक्रमण ने सरकार और स्वास्थ्य विभाग की टेंशन बढ़ा दी है। यही कारण है कि, अब 18 साल से ऊपर के लोगों को बूस्टर डोज लगाने पर जोर दिया जा रहा है। इतना ही नहीं कई जगह बूस्टर डोज फ्री में भी लगाया जा रहा है। वहीं लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के बाद अब लोग बूस्टर डोज लगवाने पहुंच रहे हैं, जहां बूस्टर डोज लगवाने के लिए लोगों की लंबी कतार को भी टीकाकरण केंद्रों पर नजर आ रही है।

No comments:

Post a Comment

Pages