Breaking

17 October 2022

नए कांग्रेस अध्यक्ष को गांधी परिवार की जरूर सुननी चाहिए’, पी. चिदंबरम की सलाह

 


कांग्रेस अध्यक्ष पद (Congress President Election) के चुनाव के लिए मतदान सोमवार, 17 अक्टूबर 2022 को हो गया. इस चुनाव में 96 प्रतिशत के करीब वोटिंग हुई है. इस चुनाव में मतदान करने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम (P. Chidambaram) ने कहा है कि पार्टी के नए अध्यक्ष के चुनाव से गांधी परिवार (Gandhi Family) की आवाज कम नहीं हो जाएगी. पी. चिदंबरम ने दशकों में पहली बार किसी गैर गांधी प्रमुख को मतदान किया है.

उन्होंने समाचार चैनल एनडीटीवी से बात करते हुए कहा है कि ये कोई नहीं कह रहा है कि गांधी परिवार की आवाज कम हो जाएगी. नए अध्यक्ष को कांग्रेस कार्य समिति यानी सीडब्ल्यूसी, संसदीय बोर्ड और पार्टी फोरम पर उनके विचारों को सुनना चाहिए. पी. चिदंबरम उन नेताओं में से एक थे जिन्होंने सुधारों की दिशा को ध्यान रखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव का समर्थन किया था. फिलहाल उन्होंने गांधी परिवार के रिमोट कंट्रोल वाली बात को लेकर बयानबाजी करने से मना कर दिया.

उल्टा उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि गांधी परिवार के रिमोट कंट्रोल का आरोप बस एक धारणा है. क्या आपको लगता है कि चुनाव के माध्यम से जिला स्तर पर नेताओं के चुने जाने के बाद गांधी परिवार हुक्म चलाने में सक्षम रह जाएगा?

No comments:

Post a Comment

Pages