Breaking

07 October 2022

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं गौरी लंकेश की मां और बहन, राहुल गांधी ने यूं किया स्वागत

 


दिवगंत पत्रकार व सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की मां इंदिरा लंकेश (Indira Lankesh) और बहन कविता लंकेश (Kavitha Lankesh) कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) में शामिल हुईं. कर्नाटक के मांड्या जिले में बेलूर क्रॉस पर दोनों ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ पदयात्रा की. गौरी लंकेश की पांच सितंबर 2017 की रात बेंगलुरु के राजराजेश्वरी नगर में उनके घर के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. उनकी हत्या का मामला कोर्ट में चल रहा है.

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा इस वक्त कर्नाटक राज्य से गुजर रही है. गौरी लंकेश की मां इंदिरा लंकेश और बहन कविता लंकेश कर्नाटक के मांड्या जिले में राहुल गांधी से मिलीं और फिर इस यात्रा में कुछ दूर पैदल चलीं. राहुल गांधी ने इंदिरा लंकेश को गले लगाकर उनका यात्रा में स्वागत किया. पदयात्रा के दौरान राहुल गांधी दिवंगत पत्रकार की मां का हाथ पकड़कर चल रहे थे. गौरी लंकेश कर्नाटक की ही निवासी थीं. 

राहुल गांधी ने किया ट्वीट

गौरी लंकेश के परिवार के सदस्यों के इस यात्रा में शामिल होने पर राहुल गांधी ने ट्वीट भी किया. उन्होंने लिखा कि, "गौरी सत्य के लिए खड़ी थीं, गौरी साहस के लिए खड़ी थीं, गौरी स्वतंत्रता के लिए खड़ी थीं, मैं गौरी लंकेश और उनके जैसे अनगिनत अन्य लोगों के लिए खड़ा हूं, जो भारत की सच्ची भावना का प्रतिनिधित्व करते हैं. भारत जोड़ो यात्रा उनकी आवाज है. इसे कभी भी खामोश नहीं किया जा सकता." 

No comments:

Post a Comment

Pages