Breaking

07 October 2022

दो भारत नहीं होंगे स्वीकार', राहुल गांधी ने कहा - एक तरफ कर्ज और कष्टों भरी है किसान की जिंदगी, दूसरी तरफ

 


कांग्रेस (Congress) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) इन दिनों कर्नाटक में है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भारत जोड़ो यात्रा शुरू होने के बाद से और ज्यादा एक्टिव हो गए हैं. साथ ही वह तमाम मुद्दे उठाते नजर आ रहे हैं. राहुल ने आज (7 अक्टूबर) को ट्वीट कर बताया कि कल (6 अक्टूबर) को वह एक महिला से मिले, जिनके किसान पति ने 50,000 रुपये का कर्ज होने के कारण आत्महत्या (Farmer Suicide) कर ली. 

उन्होंने एक बार फिर दो भारत का जिक्र करते हुए कहा कि एक भारत जहां पूंजीपति मित्रों को 6 प्रतिशत ब्याज पर कर्ज और करोड़ों की कर्जमाफी है और दूसरा भारत, जिसमें अन्नदाताओं को 24 प्रतिशत ब्याज पर कर्ज और कष्टों से भरी जिंदगी है. उन्होंने कहा कि देश में ये 'दो भारत' स्वीकार नहीं किए जाएंगे. 

गरीब-बेरोजगार लोगों से मिल रहे राहुल गांधी

दरअसल, राहुल गांधी कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान तमाम लोगों से मुलाकात कर रहे हैं. इनमें ज्यादातर गरीब और बेरोजगार लोग शामिल हैं. इस दौरान उनकी कई ऐसी तस्वीरें भी आईं हैं, जिन्हें देख लोग भावुक हो गए. लोग उन्हें मिलकर अपनी तमाम परेशानियां बता रहे हैं. 

सोनिया गांधी भी हुईं यात्रा में शामिल 

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर को केरल से शुरू हुई थी. 30 सितंबर को यात्रा कर्नाटक पहुंची. 21 अक्टूबर तक यात्रा यहां जारी रहेगी. बीते दिन इस यात्रा में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी भी शामिल हुईं. इस दैरान उन्होंने बेटे राहुल गांधी और कार्यकर्ताओं के साथ पैदल यात्रा की. 

No comments:

Post a Comment

Pages