Breaking

16 October 2022

IPL 2023: नीलामी की तारीख का हुआ एलान, बेंगलुरु में लगेगी खिलाड़ियों की मंडी; 3 साल बाद पुराने फॉर्मेट की वापसी



 इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन यानी आईपीएल 2023 की नीलामी का आयोजन 16 दिसंबर को बेंगलुरु में होना है. तीन साल के बाद टूर्नामेंट के होम और अवे फॉर्मेट की वापसी होगी. इस साल सभी टीमें एक मुकाबला होम और एक अवे खेलेंगी. यही फॉर्मेट शुरु से चला आ रहा है, लेकिन कोरोना के कारण 2019 के बाद से इस फॉर्मेट के साथ टूर्नामेंट नहीं खेला जा सका था.

16वें सीजन की शुरुआत मार्च के आखिरी हफ्ते में हो सकती है. 2019 के बाद से अगले दो सीजन भारत से बाहर आयोजित किए गए थे. 2021 का सीजन भारत में शुरू तो हुआ था, लेकिन बीच में कोरोना संक्रमण के मामले आने के बाद सीजन को यूएई शिफ्ट करना पड़ा था. 2022 सीजन को पूरी तरह भारत में ही आयोजित किया गया था, लेकिन सीजन के लीग स्टेज मुकाबले केवल तीन शहरों में खेले गए थे. प्लेऑफ का आयोजन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम और कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में किया गया था. 

IPL 2022 के लिए किए गए मेगा ऑक्शन में टीमों को 90 करोड़ रूपये की सैलरी पर्स मिली थी, लेकिन इस साल की नीलामी के लिए इसे 95 करोड़ रूपये किया जा सकता है. पिछले साल मेगा ऑक्शन हुआ था, लेकिन सीजन के लिए मिनी ऑक्शन का आयोजन होगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) प्रेसीडेंट के पद से हटने से पहले सौरव गांगुली ने स्टेट एसोसिएशन को भेजे लेटर में बताया था कि इस बार लीग का आयोजन होम और अवे फॉर्मेट में किया जाएगा

No comments:

Post a Comment

Pages