Breaking

20 October 2022

जनसंख्या नियंत्रण कानून पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बोले- 'राष्ट्रहित में RSS की नीति'



 संघ प्रमुख मोहन भागवत के बाद नंबर दो सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले ने एक बार फिर जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कानून बनाने की बात दोहराई है. जिसके बाद देश में जनसंख्या कानून को लेकर बहस छिड़ गई है. इस मुद्दे को लेकर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी अपनी बात रखी है. एबीपी गंगा से बात करते हुए केशव मौर्य ने कहा कि आरएसएस की तरफ से जो भी बात अधिकृत तौर पर कही जाती है वो राष्ट्रहित व देशहित में होती है. इस मुद्दे को भी देश का समर्थन मिलेगा. 

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण को लेकर सरकार आगे बढ़े यही राष्ट्र के हित में है. आने वाला समय चुनौतियों से भरा है. उसमें जनसंख्या नियंत्रण का जो विषय उठाया गया है उसका निश्चित तौर से हम समर्थन करते हैं. सरकार की जब बैठक होगी तब इस पर कोई बात होगी. केशव मौर्य ने कहा कि विरोध करने वालों की संख्या बहुत कम है, उसमें भी अच्छे लोग समर्थन करते हैं. गिनती की लोगों ने मदरसों के सर्वे का विरोध किया जो केवल गलत रास्ते दिखाने में लगे रहते हैं. उन्होंने ही विरोध किया जो उल्टे सीधे बयान देते हैं और उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं होती.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कही ये बात
केशव मौर्य ने कहा कि अवैध मदरसे ही नहीं अगर प्राथमिक विद्यालय भी चलते हैं तो उस पर कार्रवाई होती है. उन्होंने कहा कि जो अवैध मदरसे हैं उन्हें बंद करने की बात है सभी मदरसों को बंद करने की बात नहीं है. पीएम मोदी और सीएम योगी के नेतृत्व में बीजेपी, हर गरीब के साथ खड़ी है जो पसमांदा मुस्लिम है वो लगभग 80 फीसदी पिछड़े और वंचित वर्ग के हैं. उनके जीवन में परिवर्तन अगर आ जाएगा तो किसी को क्या दिक्कत है. 

No comments:

Post a Comment

Pages