Breaking

08 November 2022

लालकृष्ण आडवाणी का 95वां जन्मदिन:मोदी ने घर जाकर बधाई दी; दोनों करीब 40 मिनट साथ रहे, केक काटा



 भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी मंगलवार को 95 साल के हो गए। PM नरेंद्र मोदी ने उन्हें घर जाकर बधाई दी। पीएम करीब 40 मिनट उनके साथ रहे और केक काटा। मोदी के अलावा राजनाथ सिंह भी आडवाणी के घर पहुंचे। राजनाथ सिंह ने आडवाणी के साथ फोटो ट्वीट किया, 'मैं भगवान से उनके अच्छे स्वास्थ्य और लम्बी आयु की कामना करता हूं।'

आडवाणी का जन्म कराची में हुआ था
आडवाणी का जन्म 8 नवंबर 1927 को कराची में हुआ था। 2002 से 2004 के बीच अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में 7वें उप-प्रधानमंत्री रहे। इससे पहले 1998 से 2004 के बीच NDA सरकार में गृहमंत्री रहे। वे भाजपा के फाउंडर मेंबर्स में शामिल हैं। 2015 में उन्हें पद्म विभूषण मिला था।

आडवाणी के हर जन्मदिन पर PM मोदी उनके घर जाकर बधाई देते हैं। भाजपा नेताओं के साथ मिलकर PM केक भी कटवाते हैं। पिछले जन्मदिन पर प्रधानमंत्री और गृहमंत्री अमित शाह सुबह अलग-अलग आडवाणी के घर पहुंचे थे।

दोनों ने उनके साथ करीब आधा घंटा गुजारा था। इस दौरान PM ने पुराने दिनों के दो-तीन किस्से सुनाए। याद किया कि संगठन के विस्तार के लिए कैसे वो और आडवाणी जी मिलकर काम करते थे। प्रधानमंत्री की किस्सागोई के दौरान आडवाणी चुप थे। उन्होंने अंत में सिर्फ एक शब्द बोला था- धन्यवाद।


No comments:

Post a Comment

Pages