Breaking

23 December 2022

ड्रोनआचार्य में मिल सकता है दोगुना मुनाफा:ड्रोन से सीधे घर पहुंचेगा खाना, दवा; 54 रु. का शेयर 120 में लिस्ट होने का अनुमान


आने वाले दिनों में आपका ऑर्डर किया खाना, कपड़े और अन्य सामान आप तक ड्रोन के जरिए पहुंचेगा। दूर दराज के इलाके में दवाईयों की डिलीवरी ड्रोन से होगी। बड़े पैमाने पर खेतों में कीटनाशकों के छिड़काव से लेकर बुआई का काम ड्रोन के जरिए होगा। सरकारी कामों की निगरानी ड्रोन से होगी। इसके अलावा भी बहुत कुछ काम ड्रोन करेगा।


यानी आने वाले दिनों में ड्रोन इंडस्ट्री एक तेजी से उभरने वाली इंडस्ट्री होगी। इसी सेक्टर से जुड़ा एक स्टार्टअप है ड्रोनआचार्य एरियल इनोवेशन। ये एक ऐसे ड्रोन पर काम कर रहा है जिसकी टेक्नोलॉजी दुनिया की कुछ ही कंपनियों के पास है। ये एक ऐसा ड्रोन होगा जिसे दुनिया के किसी भी कोने में बैठकर आसानी से ऑपरेट किया जा सकेगा।


इस कंपनी का IPO 13-15 दिसंबर तक खुला था। कंपनी को 34 करोड़ रुपए के इश्यू साइज के मुकाबले 6,000 करोड़ रुपए से ज्यादा के शेयरों की डिमांड मिली। 54 रुपए के इश्यू प्राइस के मुकाबले इसकी आज लिस्टिंग 120 रुपए पर हो सकती है। इसके प्री IPO राउंड में बॉलीवुड एक्टर आमिर खान और रणबीर कपूर ने भी माइनॉरिटी स्टेक खरीदी है।


बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर (बाएं) और आमिर खान (दाएं) ने भी ड्रोनआचार्य में निवेश किया है

ऐसे में यहां हम इस कंपनी के बारे में बता रहे हैं। इसके साथ ही ये भी बताएंगे की ड्रोन टेक्नोलॉजी कैसे दुनियाभर में क्रांति लाने वाली है। भविष्य के एडवांस ड्रोन क्या-क्या काम करेंगे? क्या 2030 तक भारत ड्रोन का मैन्युफैक्चरिंग हब बन जाएगा? ड्रोन इंडस्ट्री में रोजगार की क्या संभावनाएं हैं? भारत में ऐसे कौन-कौन से स्टार्टअप है जो ड्रोन टेक्नोलॉजी पर काम कर रहे हैं?

No comments:

Post a Comment

Pages