Breaking

08 January 2023

ड्रोन की मदद से पकड़ी अवैध शराब

 बिहार के गया में पुलिस की कार्य़वाही



गया। सरकार व प्रशासन की लाख कोशिशों के बावजूद शराब माफियाओं द्वारा शराब भट्ठियों का संचालन किया जा रहा है। हालांकि पुलिस ऐसे लोगों के विरुद्ध लगातार अभियान चला रही है। इसी क्रम में शनीवार की देर शाम को आमस थाना क्षेत्र अधीनस्थ राजा बिगहा और बिहारी बिगहा मे अवैध शराब के विरुद्ध अभियान के दौरान गया-औरंगाबाद के सीमा पर स्थित आमस पहाड़ के तराई क्षेत्र में पहुंचकर स्थानीय पुलिस की टीम ने अबकारी विभाग के सहयोग से अवैध शराब के विरुद्ध कार्रवाई की।
इस दौरान ड्रोन के माध्यम से पहाड़ की चोटियों पर छिपाकर रखी गई, 5000 किलो जावा महुआ और 30 लीटर देशी महुआ शराब को भी पुलिस ने बरामद किया तथा 10 शराब भट्ठियों को किया ध्वस्त किया।
गया के SSP अशीष भारती ने बताया कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद आमस पहाड़ के आसपास अवैध शराब भट्ठियों के संचालन की सूचना मिल रही थी। इसके बाद वहां आबकारी विभाग की टीम के साथ पहुंचकर शनीवार को विशेष अभियान के दौरान 10 से अधिक अवैध शराब भट्ठियों को ध्वस्त किया गया।
इस दौरान शराब निर्माण के उपकरणों को आग के हवाले कर दिया गया। उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान करीब 30 लीटर देशी महुआ शराब, 5000 किलो जावा महुआ भी बरामद किया गया है।

 पुलिस की इस कार्रवाई से शराब माफियाओं में दहशत है। SSP  ने बताया कि छापेमारी के दौरान कुछ धंधेबाज पुलिस के पहुंचने की भनक मिलते ही फरार हो गए। वैसे धंधेबाजों को चिह्नित कर कानूनी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

 

 

No comments:

Post a Comment

Pages