Breaking

19 January 2023

खून पसीने की कमाई लूट रहे अवैध कालोनाइजर


बुरहानपुर।
बुरहानपुर जिले में अवैध कॉलोनियों का जाल बिछता जा रहा है। इन कॉलोनियों ने सुविधा के नाम पर केवल लोगो को गुमराह कर उनके खून पसीने की कमाई पर हाथ साफ कर उनके साथ ठगी की जा रही है। इसी प्रकार कुछ पीड़ित लोग पहुचे एसडीएम कार्यालय कॉलोनाइजर की शिकायत लेकर पहुंचे थे।
बुरहानपुर जिले में मुख्यालय सहित आसपास के क्षेत्रों में जगह-जगह पर अवैध कॉलोनी की बाढ़ आई हुई है। एक साल के अंदर अवैध कॉलोनियों की संख्या दोगुनी हो गई है। लेकिन कई कॉलोनाइजरों ने कॉलोनी काटने के लिए सरकार से अनुमति लेने की जरूरत महसूस नहीं की। इसी तरह एमागिर्द की संपत्ति खसरा 491/11 रकबा 0-019 हेक्टेयर में कॉलोनाइजर सईद बक्श एवं रउफ मौलाना ने मिलकर पाकीज़ा नगर एमगिर्द के नाम से कॉलोनी काटी हैं। कॉलोनाइजर द्वारा ग्राहकों को बिलजी, पानी, रोड, सहित तमाम मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने का वादा किया। लेकिन यह वादे खोखले निकले। जबकी कॉलोनी में पीड़ितों ने मकान बना चुके है। लेकिन इन्हें मूलभूत सुविधाओं से वंचित रखा गया है। वहीं स्थानीय प्रशासन इस मामले में जानकर भी अंजान बना हुआ था। मामला मीडिया में आने के बाद एसडीएम जांच कर कार्रवाई की बात कह रहे हैं।
इस संबंध में एसडीएम दीपक चौहान से चर्चा की गई तो उन्होंने कहा कि कुछ कॉलोनीवासी शिकायत लेकर आये थे जिस पर संज्ञानलेते हुए जांच कर कॉलोनाइजर के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।
 

No comments:

Post a Comment

Pages