Breaking

18 January 2023

दलितों को साधने रविदास जयंती पर बीजेपी की नजर


भोपाल।
2023 की चुनावी तैयारियों को लेकर सी एम निवास में बुलाई गई बैठक में विकास यात्रा का रोड मैप तैयार हो गया है , पहले 1 फरवरी से यात्रा शुरू होने वाली थी लेकिन अब अनुसूचित जाति को ध्यान में रखते हुए इस यात्रा को संत रविदास जयंती के मौके पर शुरू किया जायेगा।
मुख्यमंत्री शिवराज की मंत्रीगणों के साथ बैठक में पूरा फोकस 2023 विधानसभा चुनाव पर है। सीएम ने बैठक शुरू होते ही कहा कि वे मंत्रीगणों के दौरे की योजना को लेकर बैठे है, उसकी प्लानिंग करेगे, जिला कलेक्टर और जिला प्रशासन मंत्री गण से चर्चा कर रूट मैप तैयार कर विकास यात्रा की तैयारी शुरू करे , इसमें हितग्राहियों को लाभ, हितग्राहियों से चर्चा और संवाद किया जायेगा।
मध्यप्रदेश में 16 फीसदी आबादी दलितों की है, और बीजेपी की नजर इस वोट बैंक पर है, सरकार रविदास जयंती पर बड़े कार्यक्रम करने जा रही है , बीजेपी ने रविदास जयंती पर मेगा शो आयोजित करने की तैयारी कर ली है। सरकार ने 22 हजार से ज्यादा पंचायतों में बड़े आयोजन के निर्देश दिए हैं। सिर्फ सरकार के स्तर पर ही नहीं बल्कि बीजेपी भी रविदास जयंती पर जिला ब्लॉक स्तर तक बड़े आयोजन की तैयारी में है। पार्टी जनभागीदारी और सामाजिक समरसता के संदेश के साथ बड़ी आबादी को खुश करने की तैयारी में जुट गई है।
पूरे प्रदेश का विकास
यात्रा निकल रही है ,यह यात्रा 5 तारीख से 25 तारीख तक रहेगी। सभी मंत्रियों को उसके पहले 2 दिन जिलों में जाना होगा, जो नहीं गए हैं। आज कॉन्फ्रेंस में जिले के अधिकारी भी थे और उन्हें भी यात्रा के संबंध में बताया गया, इस यात्रा में जो अभी तक हितग्राही पत्र बांटे गए थे, अब उन्हें हित लाभ दिया जाएगा...मतलब समाज के सभी वर्गों के साथ यात्रा में संवाद होगा...जो कार्य पूर्ण हो गए हैं ,उनका शिलान्यास होगा और जो कार्य होने हैं। मंत्री गण जिला स्थान के अलावा ब्लॉक स्तर तक प्रवास करेंगे। इस यात्रा के दरमियां वह भी देखेंगे जो हमारी बड़ी योजनाएं चाहे जलजीवन मिशन की हो, या सिंचाई योजना बाकी बड़े-बड़े काम उनके भी शिलान्यास और उद्घाटन होंगे... हालांकि कांग्रेस का कहना है कि सरकार केवल इवेंट करने के लिए यात्रा निकाल रही है 2018 के विधानसभा चुनाव के पहले भी बीजेपी सरकार ने यात्रा निकाली थी। उसके बावजूद भी बीजेपी को हार मिली.. 2023 में कांग्रेस को प्रचंड बहुमत से जीत हासिल होगी।

विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी सरकार एक बार फिर विकास यात्रा के दम पर सत्ता में वापसी की कोशिश पर जुट गई है । अब देखना होगा कि क्या बीजेपी सरकार की विकास यात्रा प्रदेश के वोटरों के दिल में जगह बनाने में कितनी कारगर सिद्ध होती है।

No comments:

Post a Comment

Pages