Breaking

18 January 2023

राशन लेने आए तो पीडीएस दुकान पर मिला ताला

 मुरैना। पीडीएस दुकानों से मिलने वाले राशन में गड़बड़ी की शिकायतें थमने का नाम नहीं ले रहीं हैं। बीते एक महीने में प्रशासन लगभग आधा दर्जन पीडीएस संचालकों पर एफआईआर करवा चुका है, इसके बाद भी कईयों गांवों में नियमित राशन नहीं बंट रहा। मंगलवार को तरैनी गांव के ग्रामीण कलेक्टोरेट में राशन की मांग लेकर आए। वहीं परीक्षा गांव के ग्रामीण तीन महीने से राशन के लिए पीडीएस दुकान के चक्कर काट रहे हैं।

मुरैना तहसील के परीक्षा गांव की पीडीएस दुकान से ग्रामीणों को तीन महीने से राशन नहीं मिल रहा। बीते दो दिन से ग्रामीण राशन के लिए पीडीएस दुकान पर आते हैं, लेकिन दुकान पर ताला लगा मिलता है। परीक्षा गांव के लेखराज, अजमेर खां, रामवीर ओझा, हेमलता ने बताया, कि नवंबर महीने से उन्हें राशन नहीं मिला है। पीडीएस दुकान का संचालक सुमेर सिंह गुर्जर व जयसिंह कभी कल तो कभी दो दिन बाद आने की कहकर लौटा देता है। हेमलता ओझा, सोमा बाई ने बताया कि हर महीने अंगूठे लगवा रहा है। कभी मशीन खराब होने, कभी राशन नहीं आने की बात कहकर लौटा देता है। जब भी पीडीएस दुकान पर आओ तो ताला लगा मिलता है। ग्रामीणों ने कहा कि शिकायत करने पर पीडीएस संचालक अभद्रता करता है, राशन बंद करवाने की धमकी देता है। ग्रामीणों का आरोप है, कि उनके राशन की कालाबाजारी की जा रही है।
ग्रामीणों ने अपने आवेदन में कहा है कि पीडीएस संचालक गरीबों के राशन को बाजार में महंगे दाम पर बेच रहा है। आपूर्ति अधिकारी ने जांच के बाद कार्रवाई का भरोसा दिलाते हुए कहा, कि जिन्हें राशन नहीं मिला उन्हें राशन बंटवाया जाएगा।


No comments:

Post a Comment

Pages