Breaking

24 January 2023

महापौर ने किया हेल्पलाइन का रिव्यू


भोपाल -
राजधानी में आम जनता की छोटी-छोटी शिकायतों का निराकरण करने के लिए महापौर हेल्पलाइन की शुरूआत की गई है। नए साल के पहले ही दिन इस हेल्पलाइन को महापौर ने शुरू किया था। हर हफ्ते महापौर भी हेल्प लाइन से जुड़ी हुई शिकायतों को लेकर रिव्यू कर रही हैं।

 हेल्पलाइन सेंटर का निरीक्षण करते हुए महापौर मालती राय ने शिकायतकर्ता से बातचीत भी की। लोगों ने उन्हें बताया कि पार्किंग की समस्या और बस सहित कई अन्य ऐसी छोटी-छोटी समस्याएं हैं जो कि शिकायत करने के बाद भी नहीं निराकरण होती थी लेकिन महापौर हेल्पलाइन से जल्द से जल्द शिकायत का समाधान किया जा रहा है। महापौर मालती राय का कहना है कि पिछले 20 दिनों में 300 से अधिक शिकायतें मिली हैं। हेल्पलाइन से सभी शिकायतों का निराकरण किया गया है। सिर्फ 6 शिकायतें बाकी है। इस संबंध में अ
धिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। अधिकारियों का कहना है कि जल्द से जल्द शिकायतों का निराकरण किया जा सकेगा। मालती राय का कहना है कि पहले इन शिकायतों को लेकर लोगों को नगर निगम के दफ्तरों में जाना पड़ता था लेकिन हेल्पलाइन की शुरूआत होने से फोन करने पर ही शिकायतों का निराकरण हो जाता है। इसके अलावा महापौर ने शिकायतकर्ता से हेल्पलाइन के संबंध में फीडबैक भी लिया। 


No comments:

Post a Comment

Pages