Breaking

21 January 2023

भारत की न्यूजीलैंड पर एकतरफा जीत, आठ विकेट से हराया


raipur odi

रायपुर के शहीद वीर नरायण सिंह स्टेडियम पर भारत ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला लिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड टीम 34.3 ओवर में 108 रन ऑलआउट हो गई। उसकी ओर से ग्लेन फिलिप्स ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए। मिचेल सैंटनर ने 27 और पिछले मैच के शतकवीर माइकल ब्रेसवेल ने 22 रन बनाए। कीवी टीम के 8 बल्लेबाज 10 रन का आंकड़ा भी नहीं छू पाए।

भारत के लिए शमी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। हार्दिक पंड्या और वॉशिंगटन सुंदर को 2-2 विकेट लिए। मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर और कुलदीप यादव को एक-एक विकेट मिला।

जवाब में भारत ने 20 ओवर में 2 विकेट पर जीत के लिए जरूरी रन बना डाले। कप्तान रोहित शर्मा ( 51 रन) अपना 48वां वनडे शतक बनाकर आउट हुए। रोहित ने शुभमन गिल के साथ 86 गेंद पर 72 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की। पिछली 5 पारियों में दोनों ने चौथी बार 50+ की साझेदारी की।

 भारत के तेज गेंदबाजों ने अपने दम पर भारत को टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में टीम को एकतरफा जीत दिला दी। तीन मैचों की इस सीरीज में भारत ने 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली है। टॉस हारने के बाद पहले खेलने उतरी न्यूजीलैंड की पारी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में सिर्फ 108 रनों पर ही सिमट गई। कप्तान रोहित शर्मा की फिफ्टी से टीम इंडिया ने 2 विकेट खोकर 21वें ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया। भारत आने से पहले कीवी टीम पाकिस्तान दौरे पर थी और तीन मैच की वनडे सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया था


No comments:

Post a Comment

Pages