Breaking

29 January 2023

बीजेपी की वर्किंग समझने भोपाल आया तंजानिया का डेलीगेशन:बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष से मिले, CM के साथ लगाए पौधे: शिवराज बोले- भारत और तंजानिया के संबंध बहुत पुराने हैं

 

तंजानिया की सत्तारूढ़ चामा चा मापिंदुज़ी (सीसीएम) पार्टी का पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के निमंत्रण पर भारत देश में सात दिनों के दौरे पर है। 25 जनवरी से 31 जनवरी तक भारत के अलग-अलग राज्यों में यह प्रतिनिधिमंडल दौरे कर रहा है। आज इस डेलीगेशन ने भोपाल में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से उनके बंगले पर मुलाकात की। इसके बाद प्रतिनिधिमंडल के सदस्य सीएम हाउस पहुंचे और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से चर्चा की। सीएम के साथ स्मार्ट पार्क में तंजानिया के डेलीगेशन ने पौधारोपण भी किया।

प्रतिनिधमण्डल का नेतृत्व तंजानिया की सत्तारुढ़ पार्टी सीसीएम के उपाध्यक्ष अव्दुलरहमान ओ. कीनाना कर रहे हैं। इस प्रतिनिधिमंडल में सांसद अब्दुल्ला मिओनि, सीसीएम के उपाध्यक्ष के निज सचिव माशाफिरी वीवर्ट शामिल हैं। इस प्रतिनिधिमण्डल के साथ बीजेपी विदेश विभाग के राष्ट्रीय संयोजक विजय चौथाईवाल, प्रदेश संयोजक डॉ. दिव्या गुप्ता, सह संयोजक सुधांशु गुप्ता भी शामिल हैं।

नो बीजेपी के तहत आया है डेलीगेशन

भाजपा के विदेश विभाग के पदाधिकारियों की मानें तो ‘‘भाजपा को जानें'' (know BJP) पहल के तहत तंजानिया का यह प्रतिनिधिमंडल भारत का दौरा कर रहा है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बीजेपी के 42वें स्थापना दिवस पर इस पहल की शुरुआत की गई थी। इसका उद्देश्य विभिन्न देशों के नेताओं, राजनीतिक दलों और राजनयिकों को एक राजनीतिक दल के रूप में भाजपा की नीति और कार्यशैली के बारे में जानकारी देना है।

No comments:

Post a Comment

Pages