Breaking

15 February 2023

पैसे के लेनदेन को लेकर दुकान मालिक की हत्या

 ग्वालियर। ग्वालियर में एक दुकानदार की हत्या को पुलिस ने कुछ घंटों में सुलझा लिया। दुकानदार को उसके ही नौकर छोटू खान ने सिर पर हथौड़ा मारकर मारा था। पुलिस ने छोटू खान को गिरफ्तार कर लिया है। उसने हत्या कुबूल कर ली है। विवाद पैसों के लेनदेन का था। घटना बहोड़ापुर के ट्रांसपोर्ट नगर पार्किंग साइड नंबर छह की है।

घटना का पता उस समय लगा जब रात को व्यापारी दुकान से घर नहीं पहुंचा तो परिजन दुकान पहुंचे। जहां व्यापारी का सब पड़ा मिला. जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू करते हुए 4 घंटे के भीतर ही आरोपी को दबोच लिया। शहर के नाका चन्द्रवदनी निवासी 35 वर्षीय सूरज पुत्र खच्चूराम जाटव फेबीक्रेशन और स्टील के वॉटर टैंक बनाने का काम करता था। बहोड़ापुर के ट्रांसपोर्ट नगर पार्किंग नंबर-छह में उसकी खुद की दुकान है। रोज की तरह सोमवार को भी वह दुकान पर आया था। पर सोमवार रात को वह वापस नहीं आया जब वह घर नहीं पहुचा तो मंगलवार सुबह परिजन उसे तलाशते हुए ट्रांसपोर्ट नगर पहुंच गए। जैसे ही परिजन दुकान के अंदर पहुंचे तो देखा कि सूरज जमीन पर पड़ा हुआ था और चारो तरफ खून बिखरा पड़ा था। सूरज की हालत देखकर परिजन ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच की तो पता चला कि उसकी मौत हो चुकी है। युवक की हत्या का पता चलते ही ASP डॉ. ऋषिकेश मीणा, CSP संदीप मालवीय, TI डॉ. संतोष सिंह यादव, डॉग स्क्वॉड के साथ ही FSL से टीम मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल में जुट गई।

सीसीटीवी कैमरे में हुआ कैद

आरोपी का पता लगाने के लिए पुलिस ने आस-पास लगे CCTV कैमरे खंगालना शुरू यह तो पुलिस को एक आरोपी सीसीटीवी कैमरे में नजर आया और आरोपी की पहचान के बाद पुलिस ने नाकाबंदी कर उसे शहर छोड़ने से पहले ही दबोच लिया आरोपी ने पुलिस को बताया है कि पैसों के लेनदेन को लेकर उसका देर रात विवाद हुआ था जिसके बाद हथोड़ा सिर पर मार कर उसने हत्याकांड को अंजाम दिया है इतना ही नहीं है आरोपी मृतक के जेब से ₹30000 भी लेकर गया था और घर में खून से सने कपड़े छुपाने के बाद सीधे महाराज बाड़ी गया जहां उसने अपनी गर्लफ्रेंड के लिए एक मोबाइल भी खरीदा और फिर एक प्राइवेट वाहन से शहर छोड़ने की फिराक में था लेकिन उससे पहले ही आरोपी छोटू को पुलिस ने दबोच लिया आरोपी मृतक सूरज जाटव की दुकान में ही काम करता था पुलिस फिलहाल आरोपी से पूछताछ कर हत्याकांड के अन्य साक्ष तलाशने में जुटी हुई है।

No comments:

Post a Comment

Pages