Breaking

11 February 2023

पांच साल से मकान नहीं मिलने पर परिवार का हंगामा

 शाजापुर। शाजापुर में एक परिवार को पांच साल से परेशान होने के बाद भी प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल सका। आवास योजना का लाभ न मिलने पर नगरपालिका में सीएमओ के सामने मां बेटियों ने जमकर हंगामा करते हुए आत्महत्या की धमकी दी।

नगरपालिका की लापरवाही के कारण परिवार पांच वर्षों से परेशान होकर नगरपालिका के चक्कर लगा रहा है। परिवार ने 2018 में पहली बार आवेदन किया,वह आवेदन नगरपालिका से गायब हो गया। दूसरा आवेदन 2020 में किया,इस आवेदन में आधार नंबर गलत दर्ज कर दिए। नगरपालिका द्वारा गलत नंबर दर्ज करने पर पोर्टल में इन्हें आवास योजना का लाभ मिलना बताया जा रहा और इसके लिए विधिवत राशि का भुगतान भी।
5 साल से नगरपालिका के चक्कर काटने को मजबूर
शाजापुर के वार्ड क्रमांक 11 के निवासी सीमाबाई पति नरेश प्रजापति ने 2018 में प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए आवेदन किया।नगरपालिका की लापरवाही का खामियाजा इन्हें भुगतना पड़ रहा है। पोर्टल पर इनके आवेदन में जीवनलाल पिता हीरालाल विश्वकर्मा का आधार नंबर दर्ज हो गया। आधार नंबर गलत दर्ज होने से इस परिवार का मकान योजना में बना हुआ दिखाई दे रहा। इस त्रुटि को नगरपालिका सुधार नहीं रही और पूरा परिवार परेशान हो रहा।
कच्चे मकान में रहने को मजबूर
ये पूरा परिवार आज भी कच्चे मकान में रहने को मजबूर हैं।बारिश के दिनों में मकान के अंदर पानी भर जाता है। मकान की जर्जर हालत हो रही है,वह कभी भी गिर सकता है। इसके बाद भी परिवार अधिकारियों के चक्कर लगा रहा है। जनसुनवाई से लेकर सीएम हेल्पलाइन में शिकायत के बाद भी इन्हें पांच साल बाद भी आवास योजना का लाभ नहीं मिल सका। अब परिवार आत्महत्या करने के लिए मजबूर हैं।


No comments:

Post a Comment

Pages