Breaking

07 February 2023

नाच गाने में नोट उड़ा कर मनाई लूट की खुशी, वीडियो किया वायरल

 भोपाल। महिला के लूटने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों जीजा साले हैं। पुलिस के मुताबिक गत महीने को फरियादी राजेन्द्र बत्रा पिता रमेशचन्द्र बत्रा उम्र 60 साल नि ई-4 अरेरा कालोनी हबीबगंज भोपाल ने थाना हबीबगंज भोपाल में रिपोर्ट कि दिन करीब 11.30 बजे 02 अज्ञात स्कूटी पर सवार लोग घर पर आये और 82 वर्षीय मां मंजू बत्रा से सेंटिग और बिजली फिटिंग हेतु भैय्या ने बुलाया है कहकर घर में आये और मौका देखकर मां के गले से सोने का चैन छीनकर भाग गये । फरियादी की रिपोर्ट पर थाना हबीबगंज भोपाल में अपराध क्र 37/23 धारा – 392 भादवि पंजीबद्ध किया गया ।

अरेरा कालोनी जैसे रिहाईशी इलाके में दिन दहाड़े हुई बुजुर्ग महिला से हुई लूट की घटना को गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा थाना क्राइम ब्रांच की टीम को आरोपियो की पतारासी हेतु निर्देशित किया ।
क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा घटना स्थल तक पहुंचने वाले मार्ग में दुकानों,आहता बार, होटल के सीसीटीव्ही कैमरों के फुटजों को चेक किया गया । फुटेज में 02 लडके ग्रे रंग की स्कूटर से घटना के बाद भोपाल शहर में घूमते रहे और बागसेवनिया मिसरोद होते हुए होशंगाबाद तरफ निकल गये । आरोपियों के सीसीटीवी में भागने के लिए रास्ते संदिग्धों के हुलिये के आधार पर भोपाल शहर के पूर्व लुटेरों, जेल से रिहा हुई लुटेरों को चेक किया एवं मुखबिरों से जानकारी स्पष्ट हो गया कि आरोपी भोपाल के न होकर बाहर के हैं जो घटना करके भाग गये हैं  ।

होशंगाबाद रोड में स्थित कैमरों से आरोपी होशंगाबाद, ईटारसी बैतूल तरफ जाते दिखाई दिये फुटजों के आधार पर क्राइम ब्रांच की टीम बैतूल पहुंची जहां फुटेज दिखाते हुये दोनों आरोपी को क्राइम ब्रांच की टीम ने पहचान प्रक्रिया पूर्ण की आरोपियों की पहचान करने के बाद आरोपियों के 2 नामों का खुलासा हुआ जिनके नाम पवन विश्वकर्मा पिता शिव प्रसाद विश्वकर्मा उम्र 30 वर्ष निवासी खंजनपुर धूनीवाले बाबा जी पीछे बैतूल तथा दूसरे ने अपना नाम नितिन विश्वकर्मा पिता दिलीप विश्वकर्मा उम्र 35 वर्ष निवासी भारत भारती गोंड मोहल्ला प्लाट न. 17 जिला बैतूल सामने आए। 
                       
   क्राइम ब्रांच के द्वारा जीजा साले की रिश्तो की माथापच्ची सुलझाने के बाद जब आरोपियों की पहचान एवं पड़ताल की गई इस तथ्य से थाना हबीबगंज को अवगत कराया गया, हबीबगंज की टीम ने थाना प्रभारी हबीबगंज के नेतृत्व में आरोपियों से पूछताछ कर इस मामले की विवेचना एवं बरामदगी की कार्रवाई प्रारंभ कर दी है I  आरोपियों के द्वारा भोपाल में अन्य वारदातें भी किया जाना स्वीकार किया गया है इनके संबंध में पूछताछ पड़ताल जारी है I 

विस्तृत पूछताछ – आरोपीगण ने पूछताछ में बताया कि नितिन विश्वकर्मा मूलतःनिवासी बैतूल अपने साथी पवन विश्वकर्मा के साथ भोपाल, नितिन के ससुराल नीलबढ़ गये थे । दोनो ही आरोपी  फ्रेब्रीकेशन की दुकान पर बैतूल व नागपुर काम करते है । दोनो ही प्रतिदिन शराब पीने के आदि है काम नहीं मिलने की दशा में शराब पीने व अन्य ऐशोआराम करने के लिये पैसी की आवश्यकता होने पर आरोपियों द्वारा पूर्व में भी लूट की घटनाओं को अंजाम दिया गया है । दिनांक 21.01.23 को आरोपी पवन जब अपनी ससुराल आया तो उसने अपने साथी नितिन के साथ मिलकर लूट करने की योजना बनायी । थाना हबीबगंज क्षेत्र अरेरा कालोनी में रैकी कर वृद्ध महिला की चैन लूट की घटना को दिया अंजाम और फिर बैतूल निकल गये । 

No comments:

Post a Comment

Pages