Breaking

14 February 2023

दसवीं फेल होने के बाद नहीं हारी हिम्मत, एयर फोर्स में उड़ाएगा प्लेन

 छिंदवाड़ा। छिन्दवाड़ा के गुरैया गाँव के रहने वाले युवक ने एनडीए की परीक्षा पास कर ली है। इसके बाद उसका चयन एयर फोर्स के लिए हो गया है। तीन साल बाद युवक आसमान की ऊंचाइयों को नापेगा।सीमा पार दुश्मनों की ईंट से ईंट बजायेगा।

बता दें कि गुरैया का रहने वाला गजेंद्र चौधरी गरीब किसान का बेटा है।शुरू से एयरफोर्स में जाने के सपने देख रहा था। खेती कम होने के कारण माता पिता मजदूरी करने जाते थे। घर की आर्थिक स्थिति कमजोर थी। इस वजह से वह दसवीं में फैल हो गया, लेकिन वह हिम्मत नहीं हारा। उसने शिक्षा विभाग की रुक जाना नहीं योजना के तहत दसवी की परीक्षा दी। उसने यह परीक्षा प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की। इसके बाद उसने 12 वी साइंस की परीक्षा में भी अव्वल आया। इसके बाद उसके हौसले बुलंद हो गए। इंटरनेट और कोचिंग और उसकी हर कदम पर साथ देने वाले अंसुल सर की मदद से एनडीए की परीक्षा बेहतर अंकों से पास कर ली।उसने बातचीत में बताया कि उसके लिए आखरी मौका था।किस्मत ने उसका साथ दिया।उसने माता पिता बहिन का नहीं अपितु जिले का नाम रोशन किया है। 

पिता का सपना किया पूरा

गजेंद्र चौधरी के माता पिता दो बहनें उसकी इस सफलता से बहुत खुश है।उसके पिता ने बताया मेरा सपना भी एयर फोर्स में जाने का था।जिसके लिए उन्होंने सारी प्रक्रिया पूर्ण की। ओवर एज होने के कारण बाहर हो गया। मेरे बेटे ने मेरा सपना पूरा कर दिया है। परिवार मिलकर कर रहा मदद गजेंद्र के पिता को लकवा लगने के कारण कुछ काम नहीं कर सकते। उसकी ट्रेनिग को पूरी करने में उसकी मां और बड़ी बहन जमकर मेहनत कर रहे है। जिससे उसे किसी तरह की कमी न आये। उसकी दूसरी बहन भी एम की पढ़ाई कर रही है और कॉपीटीशन की तैयारी कर रही है।


No comments:

Post a Comment

Pages