Breaking

20 February 2023

ईडी के छापों के बाद गर्माई छत्तीसगढ़ की सियासत


रायपुर।
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के महाधिवेशन से पहले ED की रेड से सियासत गरमा गई है। ED ने ताबड़तोड़ करीब 2 विधायक समेत आधा दर्जन नेताओं के घर पर छापेमारी की है। इसी कड़ी में कांग्रेस ने आनन-फानन में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान सीएम भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा।

 उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की पदयात्रा से BJP और केंद्र सरकार घबराई हुई है। वही काग्रेस के आधा दर्जन नेताओ के यहां ईडी का छापा पढा है जिसमें रामगोपाल अग्रवाल, गिरीश देवांगन, आर पी सिंह, विनोद तिवारी सन्नी अग्रवाल,विधायक चन्द्रदेव राय समेत अन्य के ईडी छापा कार्यवाही की गई हैं।

 मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि महाधिवेशन की तैयारियों में सभी जुटे हैं। सभी अपने-अपने काम में लगे हुए हैं। कांग्रेस ने जब झारखंड चुनाव की ज़िम्मेदारी दी थी, तब जैसे ही रिज़ल्ट आया सबसे पहले इनकम टैक्स का छापा छत्तीसगढ़ में पड़ा। दूसरा जब हम असम गए, तीसरा जब हम यूपी गए और चौथा तब जब हम हिमाचल प्रदेश के चुनाव से लौटे। सीएम बघेल ने कहा कि अब भी आशंका जताई जा रही थी कि छापा पड़ेगा और आज छापा पड़ गया। कांग्रेस के अधिवेशन में आदिवासी, किसान, युवा, अंतरराष्ट्रीय मामलों समेत कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होनी हैं। 

राहुल की यात्रा से बैचेन है भाजपा

सीएम बघेल ने कहा कि ये डरे हुए लोग हैं. मगर लोकसभा में अडानी पर नहीं बोलकर ये बता दिया गया कि केंद्र सरकार पर अडानी भारी है। राहुल गांधी की पदयात्रा से केंद्र सरकार बेचैन है। अधिवेशन में 2024 चुनाव का रोडमैप तैयार होगा इससे बीजेपी घबराई हुई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि महाधिवेशन से बीजेपी घबराई हुई है। ये कितनी भी कोशिश कर लें, हमारा महाधिवेशन सफल होगा। राजनीतिक दबाव बनाने के लिए ये छापा डाल रही है।

अंग्रेजों से भी नहीं डरी कांग्रेस

बघेल ने कहा कि, ये कांग्रेस पार्टी है, जो अंग्रेजों से नहीं डरी तो इनसे क्या डरेगी...वही ईडी की कार्यवाही पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि छत्तीसगढ़ के गरीबों की खून पसीने की कमाई को लूटा जा रहा है लेकिन प्रदेश के मुखिया लुटेरों के साथ खड़े  है यह प्रदेश की गरीब जनता के साथ अन्याय है अत्याचार है। छत्तीसगढ़ में बड़े पैमाने पर ऊपर से नीचे तक लूट हुई है भाजपा द्वारा कही जाने वाली बातें प्रमाणित हो रही हैं ईडी की कार्यवाही में नगद ,सोना डायमंड, संपत्ति सब कुछ मिल रहा है इसके बावजूद कांग्रेस भ्रष्टाचारियों के साथ क्यों खड़ी है?


No comments:

Post a Comment

Pages