Breaking

24 February 2023

SDOP बनी दुल्हन, पुलिस कर्मी बने घराती


 मंडला। मंडला जिले के पुलिस विभाग ने नवदम्पत्ति दुल्हन दूल्हा को ऐसी अनोखी विदाई दी है जिसको विदाई समाहरोह में शामिल होने वालो सहित दूल्हा दुल्हन जिंदगी भर भूल नही पाएगा।

जिले के नैनपुर में 3 साल एसडीओपी रही आकांक्षा चतुर्वेदी जब दुल्हन बनकर आई तो पुलिस परिवार ने उन्हें भावुक और शानदार विदाई दी है, ऐसी विदाई जिसे दुल्हन बनी एसडीओपी आकांक्षा चतुर्वेदी शायद पूरी ज़िंदगी भूल पाएगी। अपने दूल्हे के साथ सात फेरे लेकर आकांक्षा जब अपने ससुराल के लिए रवाना हो रही थी, तब मंडला पुलिस ने उनका फूल बरसाकर शानदार स्वागत किया, दुल्हन बनी एसडीओपी आकांक्षा ने लिए पूरा पुलिस परिवार पलकें बिछाए खड़ा था।


आतिशबाजी के साथ स्वागत
कान्हा टाइगर रिजर्व के कृष्ण रिसोर्ट से जैसे ही आकांक्षा अपने दूल्हे के साथ मंडला के रपटा घाट पहुंची वहाँ डोल नगाडे और आतिशबाजी के साथ उनका स्वागत किया गया। पुलिस अधीक्षक यशपाल सिंह राजपूत और उनकी पत्नी ने दूल्हा-दुल्हन की आरती उतारी। उसके बाद उन्हें नर्मदा पूजन के लिए नर्मदा तट पर ले जाया गया। वहां पंडित जी ने मंत्रोच्चारण और पूरे रीति रिवाज के साथ पूजन कराया गया। इसके बाद बालाघाट जोन के आईजी संजय कुमार ने भी नव दंपत्ति का स्वागत किया।


इसलिए आकांक्षा बन गई सबकी खास


दरअसल एसडीओपी आकांक्षा चतुर्वेदी की सर्विस की शुरुआत मंडला जिले के बीजाडांडी से हुई यहाँ पर उन्होंने बो प्रोबेशन टाइम में थाना प्रभारी के रूप में रही। इसके बाद बो मंडला जिले के नैनपुर पुलिस सब डिवीज़न में उन्होंने एक साल तक अपना प्रोवेशन टाइम बिताया और इत्तफाक से उनको पोस्टिंग भी नैनपुर में ही मिल गई। बतौर एसडीओपी वो तीन साल तक नैनपुर में रहीं, जनवरी माह में ही उनका तबादला होशंगाबाद के सिवनी मालवा में हो गया। 22 फरवरी 2023 को उनकी शादी कान्हा टाइगर रिज़र्व के कृष्णा जंगल रिसोर्ट में हरीश त्रिपाठी के साथ संपन्न हुई। शादी के बाद जब आकांक्षा अपने पति हरीश के साथ गुजरी तो मंडला पुलिस ने उन्हें अपने परिवार की बेटी बताते हुए हर थाना प्रभारी ने अपने क्षेत्र में नव दम्पति का स्वागत किया। अपनी ससुराल जाते वक्त जैसे ही एसडीओपी आकांक्षा चतुर्वेदी बीजाडांडी पहुँची वैसे थाना प्रभारी व स्टाप ने ढोल नगाड़ों व आतिशबाजी के साथ जोरदार स्वागत सत्कार किया जिसको दुल्हन आकांक्षा चतुर्वेदी और उनके दुल्हा हरीश त्रिपाठी जिंदगी भर याद रखेंगे और इस यादगार विदाई ने उन्हें भावुक कर दिया।


No comments:

Post a Comment

Pages