Breaking

30 March 2023

हवन करते समय बावड़ी की छत धंसी, 13 की मौत


 इंदौर : रामनवमी के दिन श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में बड़ा हादसा हो गया। जहां बावड़ी के ऊपर की छत धंसने से 25 से ज्यादा लोग बावड़ी के अंदर गिर गए। जिनमें से 13 लोगों की मौत हो गई। वहीं 15 से ज्यादा लोगों को बाहर निकाला गया है। वहीं पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम रेस्क्यू कर रही है। बताया जा रहा है कि बावड़ी के अंदर पानी होने की वजह से रेस्क्यू में समस्या आ रही है। यह बावड़ी 50 फीट गहरी बताई जा रही है। रामनवमी के दिन मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे थे।

हवन करते मौत आई

ये हादसा स्नेह नगर के पास पटेल नगर में हुआ। यहां बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में कुएं पर बनी छत धंस गई। इसके चलते इस पर मौजूद लोग कुएं में गिर गए। जानकारी के मुताबिक स्नेह नगर के पास पटेल नगर में मंदिर में हवन चल रहा था। यहां श्रद्धालु बावड़ी की छत पर बैठे हुए थे। इसी दौरान छत धंस गई।

मुआवजे का ऐलान

एमपी के सीएम सीएम शिवराज सिंह चौहान ने घटना पर संज्ञान लिया है। शिवराज सिंह ने इंदौर कलेक्टर और कमिश्नर को फोन कर रेस्क्यू अभियान तेज करने का निर्देश दिया है। CMO जिला प्रशासन के संपर्क में है। वहीं, हादसे की सूचना मिलने पर क्षेत्रीय विधायक आकाश विजयवर्गीय और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी भी मौके पर पहुंच गए हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है। साथ ही घायलों को 50-50 हजार रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है।

प्रधानमंत्री ने दुख जताया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि इंदौर में हुए हादसे से बेहद आहत हूं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात की और स्थिति की जानकारी ली। राज्य सरकार बचाव और राहत कार्य में तेजी से आगे बढ़ रही है। मेरी प्रार्थना उन सभी प्रभावितों और उनके परिवारों के साथ है।

No comments:

Post a Comment

Pages