Breaking

11 March 2023

लोगों को हंसाने कटनी पहुंचे कुमार विश्वास ने सीएम, सिंधिया और कमल नाथ पर कसे तंज


 कटनी। कोई दीवाना कहता है, कोई पागल समझता है...। डा. कुमार विश्वास ने बीती रात कटनी में इस कविता सहित अपनी वाणी से जमकर लोगों को गुदगुदाया। वहीं कविताओं के माध्यम से मंच से ही प्रदेश के मुख्यमंत्री व सरकार पर जमकर तंज कसे।

 उन्होंने कमलनाथ और सिंधिया पर कटाक्ष कर लोगों को खूब हंसाया। उनकी हास्य व्यंग्य की कविताओं को सुनने आधी रात तक हजारों लोग फारेस्टर प्लेग्राउंड स्टेडियम में जमे रहे। डा. विश्वास ओमप्रकाश सरावगी संस्कार सदन निशुल्क विद्यालय, कटनी टेंट लाइट एसोसिएशन, मुक्तिधाम विकास समिति की ओर से होली पर्व पर आयोजित शाम को एक शाम शहीदों के नाम और अखिल भारतीय कवि सम्मेलन में शामिल होने कटनी आए थे। उन्होंने प्रदेश में चीते छोड़ने को लेकर प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक को आड़े हाथ लिया। कार्यक्रम का संचालन कर रहे डा. विश्वास ने बीच बीच मे हास्य के माध्यम से सभी को गुदगुदाया।


बलिदानियों के परिवार को किया सम्मानित

कार्यक्रम के प्रारंभ में डा. कुमार विश्वास ने देश पर जान न्यौछावर करने वाले बलिदानियों के परिवारों के स्वजनों को मंच से सम्मानित किया। इसके अलावा गौसेवा व कोरोना काल में लोगों की मदद करने वाली युवाओं की टीम को भी मंच से सम्मानित किया गया कार्यक्रम की शुरूआत पदमिनी शर्मा ने मां शारदा की प्रार्थना से की और उसके बाद कवि चेतन चर्चित ने हास्य रस से श्रोताओं को ठहाके लगवाए, तो शंभू शिखर नोएडा ने राजनीति पर तीखे कटाक्ष कर हास्य का माहौल बनाया। सुदीप भोला जबलपुर ने फिल्मी गानों की धुन पर राजनीति पर पैरोडी से श्रोताओं को हंसाया। कार्यक्रम के सूत्रधार नगर के साहित्यकार मनोहर मनोज ने आधुनिक क्रांति के दौर में मोबाइल चोरी पर चोर की स्थिति को हास्यरस के माध्यम से प्रस्तुत किया। अंत मे डा. कुमार विश्वास ने अपने अंदाज में हास्य से श्रोताओं को बांधा और कोई दीवाना कहता है, कोई पागल समझता है गीत के माध्यम से समां बांधा। उन्होंने देश के अमर बलिदानियों पर कविता पेश कर श्रोताओं को भावविभोर कर दिया। कवियों ने हास्य, व्यंग्य, छंद, गीत, गजल, मुक्तक से कवि सम्मेलन को काव्यपाठ से ऊंचाइयां प्रदान की। कार्यक्रम के अंत में टेंट लाइट एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय सरावगी ने आभार व्यक्त किया।


No comments:

Post a Comment

Pages