Breaking

23 March 2023

दुश्मनों के लिए टॉर्चर रूम, यही उमेश को किडनैप करके रखा था


प्रयागराज। माफिया अतीक अहमद के जिस 100 करोड़ की बिल्डिंग में पुलिस ने छापा मारा उसकी जांच में कई सनसनीखेज खुलासे हुए हैं । कभी माफिया के आर्थिक समराज का अहम हिस्सा रही इस बिल्डिंग में अतीक ने दुश्मनों के लिए टॉर्चर रूम बनवा रखा था।

यही वह दफ्तर है जिसमें अतीक ने 2006 में उमेश पाल को किडनैप कर 3 दिनों तक रखा था उमेश को भूखा रखा था, बिजली के साथ दिए थे इतना ही नहीं अपने पक्ष में उमेश से बयान भी लिखवा लिया था। इस बिल्डिंग में पुलिस को क्या कुछ खास मिला गुरुओं के हथियार और कैश कहां छुपाया था। 

अतीक का प्रयागराज के चकिया में घर भी है और दफ्तर भी सिविल लाइन से अतीक के दफ्तर की दूरी करीब 6 किलोमीटर है। प्रयागराज जंक्शन से केवल 2 किलोमीटर की दूरी पर चौफटका फ्लाईओवर के पास यह दफ्तर स्थित है। दफ्तर की आगे का हिस्सा एक बार मायावती की सरकार में 2006 में और दूसरी बार भाजपा की सरकार में 2020 में गिराया जा चुका है। आगे से दो या तीन मंजिल भवन किसी भूत बंगले से कम नहीं लगता। चारों तरफ मलवा गिरा है। भवन के सामने सड़क की दूसरी ओर कब्रिस्तान है । अतीक के दफ्तर में टॉर्च का एरिया पार करते जहां अतीक के मंगलवार को गिरफ्तार किए गए गुरु ने हथियार छिपा रखे थे। यहां पानी के पंप का एक चेंबर है जिसके अंदर साथियों ने हथियार छुपा रखे थे। इस चेंबर के सामने एक मजार है मजार के पास एक विशाल पीपल का पेड़ है। इसी मजार के बगल में मंगलवार को गिरफ्तार किए गए अति के गुर्गे मोहम्मद कैफ की निशानदेही पर प्रयागराज पुलिस ने जब खुदाई शुरू की तो 10 वेपन मिले उसमें एक कोल्ड पिस्टल भी थी।


फाल सीलिंग तोड़ने पर भरभरा कर गिरी नोट की गड्डियां

इसी बरामदे के बगल ग्राउंड फ्लोर पर ही एक कमरा मिला जिसमें सेंट्रलाइज एसी लगा था। इसमें आलीशान सोफा फ्रिज भी रखा था। दफ्तर के इसी कमरे की फॉल सीलिंग में साथियों ने 7237000 रुपए छिपा रखे थे। पुलिस ने जब फाल सीलिंग तोड़ी तो भरभरा कर नोटों की गड्डियां गिरी बाकी ₹225000 पुलिस को 5 गुरुओं की तलाशी में उनके पास से मिले कुछ हथियार पुलिस को फाल सीलिंग से भी मिले।


अतीक ने 2006 में उमेश पाल को इसी टॉर्चर रूम में 3 दिन रखा था

ग्राउंड फ्लोर पर ही अति का एक बेहद गोपनीय रूम मिला है। बताया जा रहा है कि अतीक जिसे उठ जाता था उसी इसी रूम में रखकर यात्राएं देता था इसमें ना तो कोई पंखा मिला ना ही कोई और साधन पुलिस सूत्रों के मुताबिक अतीक ने 2006 में उमेश पाल को गन पॉइंट पर अगवा किया था उसे अगवा कर अपने इसी दफ्तर के टॉर्चर रूम में 3 दिन तक रखा था।


उमेश को बिजली के शाक दिए थे

उमेश पाल को मारा पीटा था भूखा रखा गया था बिजली के साक दिए गए थे कहा जाता है कि अतीक ने उमेश को इतनी यातनाएं दी कि वह डर गया अतीक ने इसके बाद जबरन उमेश से हलफनामे पर अपने पक्ष में बयान लिखवा लिया था अतीक ने उमेश की जान तो उस समय बख्श दी थी पर धमकी देकर छोड़ दिया था कि अगर तुमने हमारे खिलाफ गवाही दी तो अगली बार जिंदा नहीं छोड़ेंगे

कमरे में यूज और अनयूज कंडोम भी मिले

एक कमरे में महिलाओं के भी कपड़े और इनरवियर मिले हैं। यूज और अनुज कंडोम भी मिले हैं। इस बात की भी आशंका है कि अति के गुर्गे यहां रंगरेलियां मनाते हैं। इससे साफ है कि इस दफ्तर का अतीत के गुर्गे अभी भी प्रयोग कर रहे थे। पुलिस अब इस बात का पता लगा नहीं है कि यहां अभी भी किस-किस का आना जाना था। कहीं उमेश पाल मर्डर केस की प्लानिंग इसी दफ्तर में तो नहीं की गई।


No comments:

Post a Comment

Pages