Breaking

14 March 2023

मुझे एक बार मौका दे दो अगर काम नहीं किया तो दूसरी बार मुह दिखाने नहीं आऊँगा-केजरीवाल


भोपाल। मध्यप्रदेश में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। इन चुनावों को लेकर आम आदमी पार्टी ने अपनी तैयारियाँ का आगाज कार्यकर्ता सम्मेलन के साथ किया है। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के भेल दशहरा मैदान में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक अरविंद केजरीवाल ने संबोधित किया। 

उन्होंने कहा कि मप्र की सबसे बड़ी समस्या मामा है। मप्र में सरकारें बेची जाती है और खरीदी जाती है। यहां चुनाव खत्म होने के एक पार्टी MLA को बेचने और खरीदने का काम करती है। मप्र में संविधान का मजाक बना दिया गया है। इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा कि किसी को भी वोट दो सरकार तो बीजेपी की बनेगी। मप्र का वोटर बेबस हो चुका है। लेकिन इस बार मध्यप्रदेश में झाड़ू चलेगी। कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए केजरीवाल ने कहा कि इस बार यहां आप की सरकार बनेंगी और जिस तरह से दिल्ली और पंजाब में आप ने विकास किया है ठीक वैसा ही विकास मध्यप्रदेश में होगा। अभी तो सिंगरौली में आप की महापौर चुनी गई है। ये तो ट्रेलर था आने वाले विधानसभा चुनाव में आप पूरी फ़िल्म दिखा देगी। 

जनता से मांगा मौका

जनता से मौका देने की बात करते हुए केजरीवाल ने कहा कि मुझे एक बार मौका दे दो अगर काम नहीं किया तो दूसरी बार मुह दिखाने नहीं आऊँगा। मेरा सपना भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाना है। कर्मचारियों के वोट बैंक को ध्यान में रखते हुए केजरीवाल ने कहा कि मप्र सरकार बनेगी तो हम कच्चे कर्मचारियों को पक्का कर देंगे। पीएम मोदी पर तंज कसते हुए केजरीवाल ने कहा कि कहा जिस दिन पीएम में मनीष सिसोदिया को जेल भेजा उस दिन मुझे लगा की देश का प्रधानमंत्री पढ़ा लिखा होना चाहिए। कम पढ़े लिखे होने के कारण कोई प्रधानमंत्री को बेवकूफ बना देगा। मप्र की बात करते हुए केजरीवाल ने कहा कि मप्र में हुआ व्यापम घोटाला देश का सबसे बड़ा घोटाला है। मप्र में इतने घोटाले हुए लेकिन पीएम ने किसी को जेल नहीं भेजा। 

किसानों से किया वादा पूरा किया-मान

कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि हमने पंजाब में किसानों से जो वादा किया था वो पूरा किया है। 300 मोहल्ला क्लीनिक खोले जा चुके हैं। 150 क्लीनिक औऱ खोले जाने है। पंजाब में स्कूलों की तस्वीर भी हमने बदल दी है। पंजाब में हमने भष्टाचार खत्म किया है। हम किसी पार्टी से निकाले या फिर पार्टी को छोड़कर नहीं है।
सिर्फ नीयत का सवाल है। मोदी पर तंज कसते केजरीवाल ने कहा कि बड़े साहब ने तय कर रखा है जो बढ़िया काम कर रहा है उसे जेल में डाल दो। उन्होंने सोचा कि आप तो गरीबी को खत्म कर देगी, तो हमारे घरों के बाहर अर्जियां लेकर लोग खड़े नहीं होंगे। ये नफरत की राजनीति करते है।

पैसे लेना, लेकिन वोट हमे देना

 मध्यप्रदेश की बात करते हुए भगवंत मान ने कहा कि मप्र में कांग्रेस को वोट दो या फिर बीजेपी को वोट यहां जो ये लोग चाहेगे उसकी सरकार बनेगी। क्या कांग्रेस के नेता जिन्होंने इस्तीफा दिया उन्होंने वोटर से पूछा था। कांग्रेस को सरकार चलानी नहीं आती, इनसे सरकार छीन ली जाती है। हमारे बारे में लोग कहते है कि आप तो शेर की मांद में बैठकर भी काम कर सकती है। कांग्रेस देश में चेंज नहीं है वो तो एक्सचेंज है। कांग्रेस को अपने ऑफिस के बाहर लिख देना चाहिए कि यहां विधायक बिकते है। मप्र में जब इनके लोग वोट के लिए पैसे देने आये तो मना मत करना। क्योंकि लक्ष्मी जी को मना नहीं करते है। लेकिन जब वोट देने जाओ तब झाडू वाला बटन दबा देना और कहना हां। अब तो अंग्रेजों को भी शर्म आने लगी है, जितना हम 200 सालों में नहीं लूट पाए इतना तो इन्होंने ही लूट लिया। इस बार झाड़ू उठाओ और मप्र की राजनीतिक गंदगी साफ करो। 

No comments:

Post a Comment

Pages