Breaking

13 March 2023

नाचो....नाचो...नाचो...नाचो... मिल गया आस्कर


न्यूयार्क।  दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। क्योंकि एसएस राजामौली की फिल्म RRR के गाने ‘नाटू नाटू’ ने ऑस्कर जीत लिया है। यानि ऑस्कर में इस बार भारतीयों ने सच में तिरंगा लहरा दिया है। 95वें ऑस्कर अवॉर्ड पर सबकी नजरें टिकी हुई थीं। ये अवॉर्ड सेरेमनी लॉस एंजेलिस के डॉल्बी थिएटर में सोमवार सुबह 5.30 बजे शुरू हुई। भारतीयों के लिए ये सुबह गुड न्यूज लेकर आई है। क्योंकि इस बार भारत में दो ऑस्कर अवार्ड आए हैं। जी हां,  RRR के ‘नाटू नाटू’ गाने ने बेस्ट ऑरिजनल सॉन्ग का अवॉर्ड अपने नाम किया है। सिर्फ यही नहीं, कार्तिकी गोंजाल्विस के डायरेक्शन में बनी इंडियन शॉर्ट मूवी ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ ने भी बेस्ट डॉक्युमेंट्री शॉर्ट मूवी का अवॉर्ड जीत लिया है। यानि अब 13 मार्च की तारीख ना सिर्फ सिनेमाजगत के लिए बल्कि पूरे भारत के लिए ऐतिहासिक हो गई है। इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई लोगों ने बधाई दी है। वहीं, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ऑस्कर जीतने पर देश और RRR को बधाई दी है

म्यूजिक कंपोजर एमएम कीरवानी ने अलग अंदाज में जताया आभार

अवॉर्ड जीतने के बाद गाने के म्यूजिक कंपोजर एमएम कीरवानी स्टेज पर पहुंचे और सभी का आभार व्यक्त किया। लेकिन उन्होंने जिस तरीके से स्पीच दी, वो काबिले तारीफ थी। उनका अंदाज लोगों को खूब पसंद आ रहा है। उन्होंने अपनी स्पीच से लोगों को हंसाया भी और दिल भी छू लिया। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि Naatu Naatu Song गाना बनाने वाले म्यूजिक कंपोजर एमएम कीरवानी ऑस्कर जीतने के बाद स्टेज पर स्पीच दे रहे हैं। वो एकेडमी अवॉर्ड्स को थैंक्यू कहते हैं। इसके बाद गाना गाते हुए सभी का आभार व्यक्त करते हैं। वो कहते हैं कि हर भारतीय को गर्व महसूस कराने के लिए RRR को ऑस्कर जीतना ही था। उन्होंने इसे संभव बनाने के लिए हर किसी का शुक्रिया अदा किया।

सिंगर काल भैरव और हालु ने दी परफॉर्मेंस

एमएम कीरवानी की स्पीच पर खूब तालियां बजीं। दीपिका भी गर्व से मुस्कुराती दिखीं। पहले तो दीपिका पादुकोण ने स्टेज पर जाकर नाटू नाटू गाने और आरआरआर फिल्म की तारीफ की। इस दौरान खूब हूटिंग हुई और सबने तालियां बजाईं। इसके बाद नाटू नाटू गाने पर सिंगर काल भैरव और हालु सिप्लीगंज ने लाइव परफॉर्मेंस दी। जिसे देखने के बाद ऑडिटोरियम में मौजूद लोगों ने स्टैंडिंग ओवेशन भी दिया। ऑस्कर मिलने के बाद देशभर में खुशी की लहर है। बता दें कि साल 2009 के ऑस्कर अवॉर्ड्स के दौरान हॉलीवुड के दिग्गज डायरेक्टर डैनी बॉयल की फिल्म ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ ने जमकर धूम मचाई थी। उस एकेडमी अवॉर्ड्स के दौरान स्लमडॉग मिलियनेयर फिल्म के खाते में अलग-अलग कैटेगरी में कुल 8 ऑस्कर अवॉर्ड्स गए थे। उस दौरान बॉलीवुड के दिग्गज सिंगर ए आर रहमान को स्लमडॉग मिलियनेयर के ‘जय हो’ गाने के लिए भी ऑस्कर अवॉर्ड मिला था। ऐसे में ये साफतौर पर कहा जा सकता है कि 81वें ऑस्कर अवॉर्ड्स समारोह पूरी तरह से स्लमडॉग मिलियनेयर फिल्म के नाम रहा था। लेकिन अब आर आर आर के नाटू-नाटू सॉन्ग ने ये कारनामा कर दिखाया है। पूरी समारोह में सिर्फ राम चरण, जूनियर एनटीआर और एसएस राजामौली की गूंज दिखी।

No comments:

Post a Comment

Pages