Breaking

30 March 2023

अवैध रेत परिवहन करते दो वाहन जब्त, दो गिरफ्तार


शहडोल। कोतवाली पुलिस ने चोरी की रेत का परिवहन करते हुए एक ट्रैक्टर और एक पायलेटिंग कर रही कार को जब्त किया है। वहीं दो रेत माफिया को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के खिलाफ पहले भी रेत से संबंधित कई मामले दर्ज हैं। इसके बाद भी आरोपी रेत की चोरी कर परिवहन करने से बाज नहीं आ रहे थे।
खनिज संपदा से परिपूर्ण शहडोल जिले में कई वैध और अवैध रेत खदाने संचालित है। सोहागपुर थाना क्षेत्र से रेत का अवैध उत्खनन कर ट्रेक्टर से परिवहन कर रहे मथुरा यादव और व्रन्दा यादव को कोतवाली पुलिस ने रंगे हाथों पकड़ा है। जिनके पास से रेत से लदा एक ट्रैक्टर और एक कार जब्त किया गया है। कार में सवार होकर दोनों आरोपी ट्रेक्टर के सामने चलकर पायलेटिंग कर रहे थे। मुखबिर की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने शहर के मध्य आकाशवाणी के पास से पकड़ा है। पुलिस ने रेत संबंधी दस्तावेज रॉयल्टी पर्ची की मांग की, लेकिन उनके पास रेत संबंधी कोई दस्तावेज उपलब्ध नही करा सके। जिस पर कोतवाली पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए न्यायालय में पेश किया है।
बता दें कि पुलिस वाहन खराब हो जाने के चलते आरोपियों को पैदल न्यायालय ले जाया गया। डीएसपी हेड क्वार्टर राघवेन्द्र द्विवेदी ने बताया कि मथुरा यादव रेत चोरी ट्रेक्टर में ले कर जा रहा था। जिसकी कार से पायलटिंग किया जा रहा था। सूचना पर
आकाशवाणी के पास से पकड़ गया और कार्रवाई की गई है।
-

No comments:

Post a Comment

Pages