Breaking

06 March 2023

पुलिस अभिरक्षा में मौत, चार सिपाही सहित पांच पर मामला दर्ज


 गुना। गुना जिले के कैंट थाना क्षेत्र अंतर्गत गोकुल सिंह के चक्क पर रहने वाले इसराइल खान की पुलिस अभिरक्षा में मौत हो गई थी। इस मामले में तत समय काफी हंगामा मचा था और जांच के बाद चार आरक्षक को लाइन अटैच कर दिया गया था।

सूत्रों के अनुसार इस मामले में पुलिस ने 4 आरक्षक और एक प्राइवेट व्यक्ति पर हत्या का मामला पंजीबद्ध कर जांच में लिया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कैंट थाना क्षेत्र के गोकुल सिंह चक्क पर दिसंबर माह में पुलिस अभिरक्षा में हुई मौत के मामले में पुलिस ने अपराध क्रमांक 185/2023 पर धारा 302, 34 पर 04 आरक्षकों रविन्द्र सोलंकी, शिवकुमार रघुवंशी, प्राणसिंह , सेनिक लखन जाटव एवं सद्दाम खान पर 302, 34 के तहत मामला दर्ज कर जांच में लिया है।
यह है मामला
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ,मृतक गुना में गोकुल सिंह के चक्क का रहने वाला इसराइल खान (30) भोपाल इज्तिमा से लौटा था। इंटरसिटी ट्रेन से स्टेशन से उतरकर वह ऑटो से घर के लिए निकला। कुशमौदा चौकी पर उसे पुलिस ने रोका और मारपीट के केस में उससे पूछताछ करने लगे। पुलिस के मुताबिक, उसे चक्कर आने लगे। जिला अस्पताल ले गए, लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी। उधर, मृतक के परिवार का कहना था कि पुलिस ने इसराइल को पीटा, इसी से उसकी मौत हो गई। इस मामले में पुलिस के 4 आरक्षकों को लाइन अटैच किया गया था ।
राजीनामा के लिए बनाया दबाव
शहर के कैंट थानांतर्गत कुशमौदा पुलिस चौकी में पुलिस कस्टडी के दौरान युवक की मौत का मामला एक बार फिर चर्चाओं में आ गया है। इस मामले में फंसने वाले एक युवक ने बीते रोज जहर खाकर इसराइल के परिवार पर राजीनामा के लिए दबाव बनाया था । इसको लेकर इसराइल के परिजन व उनके नाते-रिश्तेदार एकत्रित होकर शनिवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिहं चौहान को एक आवेदन दिया जिसमें सद्दाम नाम के युवक को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की थी । यहां उन्होंने मामले में आरोपी पुलिसकर्मियों द्वारा उन्हें एवं उनके परिवार को झूठा फंसाने की शिकायत की थी ।

No comments:

Post a Comment

Pages