Breaking

17 March 2023

महू कांड पर सदन में हंगामा, विपक्ष ने किया वाकआऊट


भोपाल -
सदन में प्रश्नकाल से पहले ही विपक्ष ने जमकर हंगामा किया और सदन से वाक आउट कर दिया। महू में युवती की हत्या और गैंगरेप का दावा कांग्रेस ने किया है। कांग्रेस का कहना है कि उन्होंने अपनी टीम की जांच कमेटी में पाया है कि युवती के साथ दुष्कर्म हुआ है और हत्या की गई है.

 सरकार उसे करंट से लगने की मौत का हवाला दे रही है. पूरे परिवार में मातम का माहौल बना हुआ है आदिवासियों में आक्रोश है। ऐसे में सरकार पीड़ित परिवार पर ही एफ आई आर दर्ज कर रही है। 

कांतिलाल भूरिया का कहना है कि युवक की मौत गोली लगने की वजह से हुई है। पुलिस ने फायरिंग करते हुए युवक की हत्या कर दी। इसमें पुलिस के लोग भी मिले हुए हैं। इसलिए कमेटी बनाकर लीपापोती की जा रही है। पुलिस कर्मियों को बचाने की कोशिश सरकार कर रही है। भूरिया ने कहा कि हमने सरकार से मांग की है कि इस मामले में सीबीआई जांच की जाए। जिससे पूरे घटनाक्रम का खुलासा हो सके। पूर्व मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ ने कहा कि युवती के पिता के पास ड़ेढ बीघा जमीन है। उसने अपनी बेटी को पढ़ाने के लिए मजदूरी कर उसे ग्रेजुएट बनाया और प्रतियोगी परीक्षा के जरिए नौकरी दिलाने का काम किया। उसकी हत्या हो गई और सरकार ने उसके परिवार पर ही मामला दर्ज कर लिया। बाला बच्चन ने कहा कि इस पूरे मामले में कांग्रेस ने जांच की है। जांच में स्पष्ट है कि युवती की करंट लगने से मौत नहीं हुई है। उसकी हत्या की गई पुलिस ने आरोपियों को बचाने का काम किया है। 

No comments:

Post a Comment

Pages