Breaking

09 March 2023

फिल्म एक्टर सतीश कौशिक नहीं रहे, दिल का दौरा पड़ने से निधन


दिल्ली : बॉलीवुड एक्टर सतीश कौशिक ने 66 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके खास दोस्त अनुपम खेर ने सोशल मीडिया पर उनकी मौत की पुष्टि की थी। अब अनुपम खेर ने ही बताया कि हार्टअटैक से पहले उन्हें बेचैनी की शिकायत की थी। अनुपम खेर ने बताया कि अस्पताल ले जाते समय ही उन्हें अटैक पड़ गया था।

सतीश कौशिक को हो रही थी बेचैनी

अनुपम खेर ने पुष्टि करते हुए बताया कि अभिनेता अपनी मृत्यु से ठीक पहले दिल्ली में थे, और उन्हें बेचैनी की शिकायत हुई थी। उन्होंने अस्पताल ले जाने को भी कहा था लेकिन रास्ते में ही उन्हें दिल का दौरा पड़ गया। अनुपम ने बताया कि सतीश कौशिक दिल्ली में अपने एक दोस्त के घर पर थे। तभी उन्होंने बेचैनी की शिकायत की। अनुपम खैर ने कहा कि ”वह असहज महसूस कर रहे थे और उन्होंने ड्राइवर से उन्हें अस्पताल ले जाने को कहा और रास्ते में रात करीब एक बजे उन्हें दिल का दौरा पड़ा।”

अनुपम ने इससे पहले अपने करीबी दोस्त को खोने के सदमे को ट्वीट करते हुए कहा था, “मुझे पता है कि मृत्यु अंतिम सत्य है लेकिन मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मुझे अपने सबसे अच्छे दोस्त सतीश कौशिक के बारे में यह लिखना होगा। दोस्ती के 45 साल पूरे होने पर अचानक पूर्ण विराम। तुम्हारे बिना जीवन पहले जैसा नहीं रहेगा सतीश! शांति।”

अशोक पंडित ने व्यक्त किया दुख

अशोक पंडित ने भी एक ट्वीट में अपना दुख व्यक्त किया था। जिसमें लिखा था, “इस पर विश्वास नहीं हो रहा है? मेरे प्रिय मित्र सतीश कौशिक को जानकर स्तब्ध और दुखी हूं क्योंकि उन्हें दिल्ली में दिल का दौरा पड़ा। उनके साथ मेरी आखिरी फिल्म ‘द लास्ट शो’ थी। फिल्म, टीवी और थिएटर इंडस्ट्री को बड़ा नुकसान हुआ है। परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना। ओम शांति।”

पीएम के बाद मुंबई जाएगा पार्थिव शरीर

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक सतीश का पोस्टमॉर्टम गुरुवार को दिल्ली के दीन दयाल अस्पताल में होगा। रिपोर्ट के मुताबिक, उनके शव को सुबह 5.30 बजे अस्पताल लाया गया और मोर्चरी में रखवा दिया गया है। सुबह 11 बजे उनका पोस्टमॉर्टम किया जाएगा और उसके बाद उनका पार्थिव शरीर मुंबई लाया जाएगा। सतीश कौशिक की आखिरी फिल्म कंगना रनौत की इमरजेंसी होगी। जहां वह भारत में आपातकाल के परेशान वर्षों के आसपास केंद्रित ऐतिहासिक नाटक में जगजीवन राम बाबू की भूमिका निभाएंगे।

No comments:

Post a Comment

Pages