Breaking

25 March 2023

मैं सवाल पूछता रहूंगा, देश के लिए लड़ता रहूंगा, गांधी माफी नहीं मांगते


 दिल्ली। राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द हो गई है। ऐसे में राहुल गांधी ने सदस्यता रद्द होने के एक दिन बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। राहुल ने कहा कि मुझे डिसक्वालीफाई करके डरा नहीं सकते, मैं सवाल पूछता रहूंगा, देश के लिए लड़ता रहूंगा, गांधी माफी नहीं मांगते। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी-अडानी संबंधों पर सवालों से ध्यान भटकाने के लिए मुझे अयोग्य ठहराया गया है। उन्होंने कहा कि अडानी पर मेरे भाषण से प्रधानमंत्री डरे हुए हैं और मैंने यह उनकी आंखों में देखा है, इसलिए पहले इस मुद्दे को लेकर भटकाया गया और अब मुझे अयोग्य ठहरा दिया गया।

लोकतंत्र पर हो रहा हमला-राहुल


शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि हिंदुस्तान में लोकतंत्र पर आक्रमण हो रहा है। उन्होंने कहा कि मैं सवाल पूछना जारी रखूंगा। मैं किसी से नहीं डरता। मैं हिंदुस्तान के लोकतंत्र के लिए लड़ रहा हूं और लड़ता रहूंगा। राहुल गांधी ने कहा कि गौतम अडाणी की कंपनी में लगे 20 हजार करोड़ रूपये किसके हैं?

राहुल बोले- मुझे डराकर चुप नहीं कराया जा सकता है


राहुल गांधी ने कहा कि मैंने सदन में अडाणी से जुड़े सवाल पूछे थे। स्पीकर सर को पत्र लिखा था। स्पीकर से मिलकर बोलने की आजादी मांगी थी लेकिन मुझे डराकर चुप नहीं कराया जा सकता है। उन्होंने कहा कि भले ही वे मुझे स्थायी रूप से अयोग्य घोषित कर दें, मैं अपना काम करता रहूंगा। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैं संसद के अंदर हूं या नहीं। मैं देश के लिए लड़ता रहूंगा। कांग्रेस नेता ने कहा कि मेरा काम देश की लोकतांत्रिक प्रकृति की रक्षा करना है, जिसका अर्थ है देश की संस्थाओं की रक्षा करना, देश के गरीब लोगों की आवाज का बचाव करना और लोगों को अडानी जैसे लोगों के बारे में सच्चाई बताना जो पीएम के साथ अपने संबंधों का फायदा उठा रहे हैं।


राहुल बोले- मैंने पीएम मोदी और अडाणी के रिश्तों को लेकर सवाल पूछा


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मैं पहले भी कई बार कह चुका हूं कि देश में लोकतंत्र पर हमला हो रहा है। इसके उदाहरण हम आए दिन देख रहे हैं। मैंने संसद में पीएम मोदी और अडानी के रिश्तों को लेकर सवाल पूछा। उन्होंने कहा कि संसद में दिया गया मेरा भाषण हटा दिया गया और बाद में मैंने लोकसभा अध्यक्ष को एक विस्तृत उत्तर लिखा। राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार के कुछ मंत्रियों ने मेरे बारे में झूठ बोला कि मैंने विदेशी ताकतों से मदद मांगी, लेकिन मैंने ऐसा कुछ नहीं किया है। मैं सवाल पूछना बंद नहीं करूंगा, मैं पीएम मोदी और अडानी के रिश्तों पर सवाल उठाता रहूंगा। उन्होंने कहा कि मैंने अडानी पर केवल एक सवाल पूछा था… मैं सवाल पूछना जारी रखूंगा और भारत में लोकतंत्र के लिए लड़ूंगा।


No comments:

Post a Comment

Pages