Breaking

20 April 2023

हमारा लक्ष्य 51 प्रतिशत वोट, बूथ और शक्ति केंद्रों को करें तैयार : हितानंद


  रायसेन। हमारी पार्टी की मूल इकाई बूथ है इसलिए बूथ में कार्यकर्ताओं को संजोना, समय-समय पर चिंतन करना तथा निरंतर संवाद व संपर्क करते हुए बूथ विस्तार योजना को पूर्ण कर लक्ष्य को हासिल करना है। प्रत्येक बूथ पर 51 प्रतिशत वोट प्राप्त करना हमारा लक्ष्य है। इसे ध्यान में रखते हुए हमें विधानसभा के प्रत्येक बूथ और शक्ति केंद्र को तैयार करना है।
इसके लिए नियमित कार्यकर्ताओं की बैठकें आयोजित कर योजना बनाई जाए। साथ ही सरकार की योजनाओं के हितग्राहियों को भारतीय जनता पार्टी से जोड़े। यह बात भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद जी ने गुरुवार को रायसेन जिले की साँची, भोजपुर, सिलवानी  विधानसभा की संचालन टोली की बैठक को संबोधित करते हुए कही। 

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री श्री हितानन्द जी गुरुवार को रायसेन जिले के संगठनात्मक प्रवास पर थे। श्री हितानन्द जी ने रायसेन जिले की साँची, भोजपुर, सिलवानी और उदयपुरा विधानसभा की संचालन टोली की अलग-अलग बैठकें लीं। प्रदेश संगठन महामंत्री के साथ सभी बैठकों में प्रदेश उपाध्यक्ष व भोपाल संभाग प्रभारी श्री कांतदेव सिंह और पार्टी जिलाध्यक्ष श्री राकेश शर्मा उपस्थित थे, वही साँची की बैठक में प्रदेश सरकार के मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी, भोजपुर की बैठक में विधायक श्री सुरेंद्र पटवा, सिलवानी की बैठक में विधायक श्री रामपाल सिंह एवं उदयपुरा विधानसभा की बैठक में डॉ प्रभुराम चौधरी, श्री रामपाल सिंह सहित विधानसभा संचालन टोली के सदस्य उपस्थित थे।

प्रदेश संगठन महामंत्री श्री हितानन्द जी ने पार्टी के आगामी कार्यक्रमों पर विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि आगामी कार्यक्रमो के माध्यम से हमें अपने-अपने क्षेत्रों में प्रतिभावान युवाओं को पार्टी से जोडना है।  उन्होंने बूथ विस्तारक अभियान की समीक्षा करते हुए इसे जल्द पूर्ण करने की  बात कही। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य में हमारी डबल इंजन की सरकार है। केंद्र और राज्य की जनकल्याणकारी योजनाओं से हर वर्ग लाभान्वित और प्रभावित है। इस अनुकूलता का ध्यान रखते हुए हम योजनाओं से लाभान्वित हितग्राही से संपर्क अभियान चलाएं जिससे संगठन का विस्तार होगा साथ ही हमारी कार्य करने की ताकत भी बढ़ेगी। 

उन्होंने कहा कि प्रत्येक बूथ में बूथ समिति की बैठक, शक्ति केन्द्र की बैठक और मण्डल की बैठक निर्धारित समयानुसार आयोजित हो, इस बात की चिंता की जाए। प्रत्येक बूथ में पन्ना प्रमुख तथा पन्ना समिति का गठन कर उनको सक्रिय करना हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए, क्योंकि हमें प्रदेश में आने वाले विधानसभा चुनाव में गुजरात विधानसभा चुनाव में आये परिणामों को दोहराना है। उन्होंने कहा कि गुजरात राज्य के विधानसभा में भाजपा को मिली विराट विजय में वहां गठित पन्ना प्रमुख और पन्ना समिति की महत्वपूर्ण भूमिका है । श्री हितानन्द जी ने कहा कि सोशल मीडिया का ज्यादा से ज्यादा उपयोग कर शासन की जनहितैषी योजनाओं को आम जन तक पहुंचाये। 


No comments:

Post a Comment

Pages