Breaking

11 April 2023

त्रिपाठी के विंध्य राग ने बढ़ाई बीजेपी की परेशानी


 भोपाल। साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले विंध्य प्रदेश में मांग को लेकर सियासत गर्मा उठी है। सपा, भाजपा और कांग्रेस से चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा चुके विधायक नारायण त्रिपाठी ने अलग विंध्य प्रदेश की मांग लेकर ताल ठोक दी है। भाजपा विधायक त्रिपाठी का कहना है कि मुझे केवल विंध्य की 30 सीटें चाहिए। जिसके बाद अलग विंध्य प्रदेश का सपना साकार होकर रहेगा।

लंबे समय से अलग विंध्य प्रदेश की मांग को लेकर अपनी राजनीति चमका रहे भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी साल ने अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले अपने मंसूबें साफ कर दिए हैं। विंध्य की 30 सीटों पर नजर गड़ाए बैठे नारायण त्रिपाठी ने अपनी मांग के समर्थन में पार्टी के गठन का एलान कर दिया है। सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे वीडियो में नारायण त्रिपाठी कह रहे है कि 'सुभाष चंद्र बोस ने कहा था कि तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा। मैं आपसे कहता हूं की आप मुझे 30 सीट से दो।

कांग्रेस की पैनी नजर


अलग विंध्य प्रदेश की मांग को लेकर बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने राजनैतिक पार्टी बनाने एलान कर दिया है। त्रिपाठी के इस एलान के बाद मध्यप्रदेश में सियासी घमासान देखने को मिल रहा है। बीजेपी जहां विधायक नारायण त्रिपाठी के इस कदम पर वेट एंड वॉच की स्थिति में नजर आ रही है। वहीं कांग्रेस का कहना है कि कुछ भी हो नुकसान तो भाजपा का ही होगा। हम तो वहां पहले से ही मजबूत हैं।



और भी राज्यों की हो सकती है मांग

सियासी नफा नुकसान से अलग हटकर अगर देखा जाए तो आज अलग विंध्य प्रदेश बनाने की मांग को लेकर भाजपा विधायक अपनी ही पार्टी की विचारधारा के खिलाफ खड़े आ रहे हैं। ऐसे में कल से कोई जनप्रतिनिधि बुंदेलखंड प्रदेश, चंबल प्रदेश और महाकौशल प्रदेश की मांग उठाने लगे तो फिर देश के दिल मध्यप्रदेश का क्या होगा।
संगठन नाराज

बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी की नई पार्टी का ऐलान के बाद बीजेपी का संगठन नाराज है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने संकेत दिए हैं कि बातचीत के बाद बड़ा फैसला लिया जा सकता है। शर्मा का कहना है कि, ये लोकतंत्र है और चुनावी साल है, सभी को चुनाव लड़ने का अधिकार है। लेकिन अगर हमारी पार्टी का कोई विधायक ऐसा करता है तो उस पर संगठन से बातचीत की जाएगी। 

No comments:

Post a Comment

Pages