Breaking

11 April 2023

कार्यकर्ता डरे नही, बोल नही सकते मंत्री के बारे में तो लिखकर दें, अन्याय नही होने देंगे, लड़ेंगे, जीतेंगे


 बीना/खुरई। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह सागर जिले की 6 विधानसभा क्षेत्रों के 3 दिवसीय दौरे पर हैं। पहले दिन वे बीना विधानसभा क्षेत्र पहुंचे जहां उन्होंने पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए सागर जिले से आने वाले तीन मंत्रियों क्रमशः गोविंद सिंह राजपूत, गोपाल भार्गव और भूपेंद्र सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस दिन कुर्सी जाएगी तो क्या होगा? मंत्रियों की दादागिरी चल रही है और इन सब के ऊपर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा बैठे हुए हैं। जरा भगवान से डरो। कुर्सी किसी की नहीं हुई। उन्होंने कहा भाजपा महंगाई, बेरोजगारी के मुद्दे पर बात नही करती है मूल मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए धर्म के नाम पर गुमराह करने का काम किया जा रहा है। पूर्व सीएम ने कांग्रेस के चेहरे के सवाल पर आज फिर कहा कांग्रेस का चेहरा कमलनाथ जी हैं।

पत्रकार वार्ता के बाद पूर्व सीएम बीना विधानसभा क्षेत्र की मंडलम सेक्टर बैठक व कार्यकर्ता बैठक में शामिल हुए जहां उन्होंने कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर तक संगठन में कार्यकर्ताओं को जोड़ने की अपील की। उन्होंने कहा कि हर मंडल सेक्टर पर महिलाओं को प्राथमिकता देने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जन जाति, पिछड़े वर्ग को भी ब्लॉक, मंडल, सेक्टर, बीएलए में अनिवार्य रूप से जगह देना चाहिए। संगठन सबका है इसीलिए सभी अगड़ी पिछड़ी जातियों के लोगों को संगठन में जोड़ने की आवश्यकता है। सभी को जोड़ेंगे तब मजबूत संगठन बनेगा क्योंकि संगठन में ही शक्ति है। पूर्व मुख्यमंत्री ने समस्त कार्यकर्ताओं की बैठक में अपने चिर परिचित अंदाज में महिलाओं को मंच पर बैठाया व स्वयं कार्यकर्ताओं के साथ सबसे पीछे की कतार में बैठे। उन्होंने सबकी बातें ध्यान से सुनी और उन्हें उनके जवाब दिए।


पूर्व सीएम दोपहर बाद खुरई विधानसभा क्षेत्र पहुंचे जहां वे  कांग्रेस के मंडलम सेक्टर अध्यक्षों व कार्यकर्ताओं की बैठक में शामिल हुए। उन्होंने सबसे पहले कार्यकर्ताओं से कहा की डरने की जरूरत नही है, मंत्री के खिलाफ बोल नही सकते तो मुझे लिखकर दो, अन्याय नही होने देंगे, लड़ेंगे, जीतेंगे। उसके बाद कार्यकर्ताओं ने पूर्व सीएम से मंत्री द्वारा उन पर किए जा रहे अत्याचार की आपबीती लगभग 2 घंटे तक सुनाई। पूर्व सीएम ने धीरता के साथ सभी कार्यकर्ताओं की बातें सुनी और उनकी निडरता और साहस के लिए उन्हें शाबाशी दी। उन्होंने कार्यकर्ताओं को दिए अपने संबोधन में कहा कि पहले जब मैं खुरई आया था और अब आया हूं तो अंतर दिखाई दे रहा है। हमारे कार्यकर्ता अब बिना देर घर से निकल रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं कमलनाथ जी से कहूंगा कि वे एक प्रदेश स्तरीय जन सभा दतिया में और एक जन सभा खुरई में आयोजित करें और पूरे प्रदेश के नेताओं कार्यकर्ताओं को इकट्ठा करें फिर देखते हैं कितने लोगों पर मंत्री जी केस दर्ज करवाते हैं, कितनी सभाएं रोकेंगे, इसीलिए घबराइए मत।


No comments:

Post a Comment

Pages