Breaking

05 April 2023

आग से जिंदा जल गई मासूम बच्ची


 झाँसी। जिले के मोठ तहसील क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक गांव में दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। जहां एक कच्चे मकान में आग लगने से घर में लेटी 1 वर्षीय मासूम बच्ची की जिंदा जलने से मौत हो गई। घटना के उपरान्त परिजनों में मातम छा गया और परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। घटना की सूचना मिलते ही तहसील स्तरीय प्रशासनिक अधिकरी मौके पर पहुंच मामले की पड़ताल में जुट गये।


दरअसल मामला मोठ तहसील क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम बम्हरौली के आजाद नगर तालाब मुहल्ले के पास का है, जहां एक कच्चे मकान में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल  रूप धारण कर लिया। जिसमें कच्चे मकान में सो रही 1 वर्षीय मासूम बच्ची जिंदा जल गई। सूचना मिलते ही दमकल विभाग समेत तहसील के प्रशासनिक अधिकरी एंव दमकल विभाग मौके पर पहुंचा। तत्पश्चात घटनास्थल पर लगी आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। और एक बर्षीय मासूम बच्ची की मौत हो गई थी। इस घटना में आग बुझाते समय बच्ची का पिता अजय भी आग से झुलस गया। जिसे मोठ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के लिए भर्ती कराया, जहां उसे प्राथमिक उपचार दिया जा रहा है। 

 ग्राम बम्हरौली के ग्राम प्रधान अरविंद्र यादव के मुताबिक घर पर 1 वर्षीय मासूम बच्ची अकेली लेटी हुई थी। घटना के दौरान दो और छोटी बच्चियां उसकी देखभाल कर रही थी, इसी दौरान अचानक मकान में आग लग गई और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया, जिसमें 1 वर्षीय मासूम बच्ची की जिंदा जलकर मौत हो गई।


No comments:

Post a Comment

Pages