Breaking

24 April 2023

मौसम अभी रहेगा मेहरबान


 भोपाल -
मध्य प्रदेश में बेमौसम बारिश की वजह से पारा अप्रैल के महीने में भी काफी नीचे पहुंच गया है। रविवार को प्रदेश के कई स्थानों में तेज आंधी के साथ बारिश दर्ज की गई।

 मौसम विभाग के मुताबिक पारसवाद में 1.9 और केवलारी में 1.5सेमी बारिश हुई। मौसम विभाग ने सोमवार को भी प्रदेश के रीवा, शहडोल,जबलपुर, सागर और चंबल संभाग और कुछ अन्य स्थानों पर बारिश की संभावना जताई है। 

मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि प्रदेश से एक चक्रवात और एक ट्रफ लाइन गुजर रही है। इसी तंत्र के कारण इस कारण प्रदेश में बारिश हो रही है. इसके साथ ही 29-30 अप्रैल को राज्य में फिर से पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव हो सकता है। इसके बाद फिर बारिश और आंधी की गतिविधि होंगी.मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी करते हुए बताया है कि सोमवार को भी प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है। इसमें रीवा और शहडोल संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर बारिश या गरजृचमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। वहीं जबलपुर, सागर, चंबल संभाग के जिलों ओर भोपाल, सीहोर, ग्वालियर, दतिया जिले में कहीं-कहीं बारिश या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। प्रदेश के बाकी के इलाकों में मौसम शुष्क बना रहेगा. मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। 


No comments:

Post a Comment

Pages