Breaking

09 May 2023

आतंकी संगठन से जुड़े 11 लोग गिरफ्तार


 भोपाल। नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए), मध्य प्रदेश एटीएस और तेलंगाना एटीएस की टीम ने भोपाल और छिंदवाड़ा में मंगलवार सुबह दबिश दी। टीम ने 11 संदिग्ध को हिरासत में लिया है। भोपाल के ऐशबाग इलाके से 4 युवकों को पकड़ा है। इनके पास से संदिग्ध दस्तावेज और देश विरोधी सामग्री जब्त की है। सूत्रों के मुताबिक पकड़े गए संदिग्ध युवकों के आतंकी संगठन हिज्ब-उत-तहरीर (HUT) से जुड़े होने के सबूत एनआईए और एटीएस को मिले हैं।


बताया जा रहा है कि कट्टरपंथी इस्लामी संगठन हिज्ब-उत-तहरीर (HUT) के 16 लोगों को हिरासत में लिया गया है। इनमें भोपाल और छिंदवाड़ा के 11 और तेलंगाना के 5 संदिग्ध शामिल हैं। सूत्रों की मानें तो हिरासत में लिए गए लोगों में भोपाल गैस त्रासदी एक्टिविस्ट का एक बेटा भी शामिल है। छिंदवाड़ा एसपी विनायक वर्मा ने बताया कि एटीएस की टीम ने कोतवाली इलाके में कार्रवाई की है।


आपत्तिजनक सामग्री मिली


हिरासत में लिए गए लोगों के पास से संदिग्ध दस्तावेज और देश विरोधी सामग्री भी मिली है। हालांकि, इस बारे में आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। भोपाल के ऐशबाग पुलिस थाना प्रभारी चतुर्भुज राठौर ने बताया कि हमें इस मामले में कोई जानकारी नहीं है। अभी कुछ देर पहले तीन लोगों के परिवार थाने आए और बताया कि कुछ लोग खुद को पुलिसवाला बताकर घर में घुसे और लड़कों को पकड़ ले गए। हालांकि, पकड़ने वालों के बारे में हमें कोई जानकारी नहीं है।


थाने में दी जानकारी


पकड़े गए युवकों में तारिक, शाहरुख और वसीम के परिजन ने भोपाल ऐशबाग थाने पुलिस को जानकारी दी है। जवाहर कॉलोनी के रहने वाले तारिक के भाई इरफान ने बताया कि 12-15 लोग सादे कपड़े में मंगलवार सुबह 7 बजे घर पहुंचे और भाई को उठा ले गए। पूरे कमरे की तलाशी, लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला। उनके साथ में 3-4 लोग मिलिट्री के कपड़े पहने हुए भी थे।


भोपाल से गिरफ्तार आरोपी


1- यासिर खान निवासी शाहजानाबाद भोपाल


2. सैयद सामी रिजवी निवासी हमीदिया अस्पताल के पास भोपाल


3- शाहरूख निवासी ऐशबाग भोपाल


4- मिस्बाह निवासी ऐशबाग भोपाल


5- शाहिद निवासी जवाहर कालोनी ऐशबाग भोपाल


6- सैयद दानिश अली निवासी ऐशबाग भोपाल


7- मेहराज निवासी बाग दिलखुशा, ऐशबाग भोपाल


8- खालिद हसन निवासी लालघाटी के पास भोपाल


9- वसीम खान निवासी ऐशबाग भोपाल


10- मो. आलम निवासी इमामबाड़ा भोपाल


छिन्दवाडा मध्यप्रदेश से गिरफ्तार आरोपी -


11 अब्दुल करीम निवासी छिन्दवाडा मध्यप्रदेश


हैदराबाद से गिरफ्तार आरोपी -


12- मोहम्मद सलीम निवासी हैदराबाद 13- अब्दुर रहमान निवासी हैदराबाद


14- मोहम्मद अब्बास अली निवासी हैदराबाद


15- शेख जुनैद निवासी हैदराबाद


16- मोहम्मद हमीद निवासी हैदराबाद


No comments:

Post a Comment

Pages