Breaking

08 May 2023

2500 वर्ष बाद एक बार फिर भारत को जोड़ेंगे मेड इन चाइना के आदि शंकराचार्य “


 इंदौर। मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में स्थित बारह ज्योर्तिलिंग में से एक ओंकारेश्वर ज्योर्तिलिंग में आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का निर्माण किया जा रहा है। खास बात यह है कि यह प्रतिमा 108 फीट ऊंची होगी, जिसे 198 करोड़ रुपए की लागत से बनाया जा रहा है।

इस प्रतिमा को लेकर अब राजनीति शुरू हो गई है। कांग्रेस के प्रदेश सचिव राकेश यादव ने आरोप लगाया कि

एकात्मक धाम के नाम पर 2100 करोड़ की योजना बनाने वाली शिवराज सरकार हिंदू धर्म की आस्थाओं और संस्कृति से खिलवाड़ कर रहीं हैं।

आदि शंकराचार्य ने विश्व की अद्वैत वेदांत का सिद्धांत दिया एंव भारत में सनातन धर्म की पुनः स्थापना के लिए भारत की चार दिशाओं में चार पीठ स्थापित किये। आदि शंकराचार्य की स्थापित होने वाली प्रतिमा को लेकर राकेश यादव ने बड़ा खुलासा किया है उन्होंने कहा ऐसी पूज्य आत्मा के साथ 2500 वर्ष बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री ने खिलवाड़ करके आदि शंकराचार्य की महिमा और उपलब्धियों को खंडित करके सनातन धर्म को अपमानित करने का प्रयास किया हैं। म.प्र.कांग्रेस कमेटी के प्रदेशसचिव राकेश सिंह यादव ने आरोप लगाया हैं की की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एंव शिवराज सरकार ने आदि शंकराचार्य की गरिमा खंडित करके अपमानित करने का कृत्य किया हैं।आदि शंकराचार्य ने कभी स्वप्न में भी नहीं सोचा होगा की जिस भारत में सनातन धर्म और संस्कृति के लिए चार दिशाओं में चार पीठ स्थापित करके देश में मेड इन इंडिया का संदेश 2500 वर्ष पूर्व दिया था आज उन्हीं आदि शंकराचार्य की मूर्ति बनाने के लिए चीन को कांट्रेक्ट देकर आदि शंकराचार्य को मेड इन चाइना बना दिया।शिवराज सरकार ने यह सच छिपाने का भरपूर प्रयास किया की किसी को पता न चले की आदि शंकराचार्य की कांसे की मूर्ति चीन से बनकर आ रही हैं। शिवराज सरकार के नौकरशाह यह काला सत्य छिपा गये की देश के नम्बर वन दुश्मन चीन से आदि शंकराचार्य की मूर्ति बनवाने म.प्र. के अफ़सर चीन पहुँच गये हैं।


No comments:

Post a Comment

Pages