Breaking

01 May 2023

इंदौर से जा रही बस से लाखों का सोना बरामद


टीकमगढ़। टीकमगढ़ शहर के पुराने बस स्टैंड से सोमवार सुबह पुलिस ने यात्री बस से सोना जप्त किया है। पुलिस ने बस के ड्राइवर और क्लीनर को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। इस कार्रवाई को एसपी टीकमगढ़ की स्पेशल टीम ने अंजाम दिया। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश में जुटी है।

आज सुबह महाकाल कंपनी की बस इंदौर से टीकमगढ़ पहुंची। पुराने बस स्टैंड पर बस के पहुंचते ही एसपी की स्पेशल टीम पहुंची और ड्राइवर के पास रखे डिब्बों को जप्त किया। इस दौरान पुलिस ने एक-एक कर डिब्बों को खोलकर देखा तो कई डिब्बों में सोना मिला। पुलिस ने तत्काल सोने से भरे सभी डिब्बों को जप्त किया। इसके बाद पूछताछ के लिए बस के ड्राइवर और क्लियर को भी हिरासत में लिया गया। पुलिस कार्रवाई के दौरान बस स्टैंड परिसर में लोगों की भीड़ जमा हो गई। पहले तो लोगों को कुछ भी समझ में नहीं आया, लेकिन जब पुलिस ड्राइवर और क्लीनर को पकड़कर ले गई तो पूरे मामले का खुलासा हुआ।

670 ग्राम सोना किया जप्त

एसपी रोहित कासवानी ने बताया कि यात्री बस से करीब 670 ग्राम सोना जप्त किया गया है। फिलहाल ड्राइवर और क्लीनर से यह बताया लगाया जा रहा है कि इंदौर में उन्हें किसने सोने की डिलीवरी दी थी। साथ ही टीकमगढ़ में किन-किन व्यापारियों ने यह सोना मंगाया था। एसपी ने बताया कि पूछताछ के बाद पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा।


जीएसटी चोरी का लग रहा मामला

शुरुआती जांच पड़ताल में सोने की कालाबाजारी में जीएसटी चोरी का मामला से लग रहा है। पुलिस कार्रवाई के बाद इनकम टैक्स विभाग भी सक्रिय हो गया है। पुलिस और इनकम टैक्स विभाग इस बात का पता लगाने में जुटी है कि आखिर यात्री बस से सोना किन-किन व्यापारियों ने मंगाया था।


No comments:

Post a Comment

Pages