Breaking

30 May 2023

विधानसभा में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी कांग्रेस


ग्वालियर। ग्वालियर मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने कहा है कि इस बार के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पूर्ण बहुमत से अपनी सरकार बनाएगी। 


उन्होंने कहा वह कोई भविष्यवक्ता नहीं है कि सीटों का दावा करें। लेकिन इतना कह सकते हैं कि इस बार कांग्रेस को इतनी सीटें मिलेंगी की कोई दूसरा ज्योतिरादित्य सिंधिया पार्टी के साथ धोखाधड़ी नहीं कर सके। उनका इशारा केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की ओर था।  जिनकी वजह से डेढ़ साल पुरानी कमलनाथ सरकार को सत्ता से बाहर होना पड़ा था। 

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने भले ही डेढ़ सौ से ज्यादा सीटें जीतने का दावा किया है । उनके पास एक व्यापक सूचना तंत्र और संसाधन है। उनके पास हर विधानसभा सीट की बारीक जानकारी है जबकि उनके पास इस तरह की कोई जानकारी नहीं है। अभी तक वह कुछ ही सीटों तक पहुंच सके हैं। महाकाल लोक में तेज आंधी पानी की भेंट चढ़ी संतो की प्रतिमाओं के क्षतिग्रस्त होने पर उन्होंने कहा कि भगवान शिव के नाम पर शिवराज सरकार ने बड़ा घोटाला किया है। उन्होंने विधानसभा में भी इस मामले में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के जरिए जांच की मांग की है ।यदि सरकार पाक साफ है तो वह जांच के आदेश क्यों नहीं देती है। इस पर कलेक्टर का बयान भी बेहद निंदनीय है जिन्होंने कहा है कि वह 24 घंटे के भीतर दोबारा सप्त ऋषियों की प्रतिमा दोबारा खड़ी करा देंगे ।प्रदेश सरकार की ओर से महाकाल लोक के निर्माण के समय दावा किया गया था कि यह निर्माण बेहद गुणवत्तापूर्ण है जिसका 100 सालों तक कुछ नहीं बिगड़ेगा ।लेकिन 7 महीने के भीतर ही सप्त ऋषियों की प्रतिमा क्षतिग्रस्त हो गईं। मध्य प्रदेश में कांग्रेस के मुख्य मुख्यमंत्री पद के दावेदार को लेकर उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी एक लोकतांत्रिक पार्टी है विधायकों के सर्वसम्मति से नेता चुनने के बाद ही इसकी घोषणा होगी ।उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भले ही घोषणा करें कि उनकी 200 से ज्यादा सीटें आएंगी लेकिन भाजपा वाले झूठ बोलने में महारत रखते हैं वह तानाशाह हिटलर के सिद्धांतों पर चलते हैं जो झूठ बार-बार बोलने पर उसकी सत्यता साबित करने में कराने में माहिर थे।


No comments:

Post a Comment

Pages