Breaking

30 May 2023

भूपेंद्र सिंह पर कांग्रेस ने लगाया आय से अधिक संपत्ति का आरोप


भोपाल - मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने सरकार के मंत्रियों को घेरने की कवायद शुरू कर दी है। कांग्रेस ने नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह पर आय से अधिक संपत्ति का खुलासा किया है। कांग्रेस के आरोपों का नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने जवाब दिया है। सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि जो आरोप लगाए गए हैं। वह पूरी तरीके से झूठे हैं।

 आज तक उन्हें इनकम टैक्स का नोटिस तक नहीं मिला है। पिता के समय 1200 एकड़ की जमीन थी। हमारी खानदानी 200 से 300 साल पुस्तौनी जमीन है। होटल और अन्य निर्माण जो किए गए हैं, वह लोन लेकर बनाए गए हैं। सिंह ने दावा किया है कि उन्होंने बैंक से 42 करोड़ रुपए का लोन लिया है। जिसके जरिए ही निर्माण कार्य किए गए हैं। सागर से लगी हुई की जमीन है, वहां की जमीन की कीमत लगातार बढ़ रही है। गवर्नमेंट गाइडलाइन के जरिए ही जमीनों की कीमतें बढ़ी है। उन्होंने कहा कि जिस संपत्ति के रेट बढ़ेंग, तभी कीमत भी बढ़ेगी। 25 एकड़ जमीन मंदिर को दान की
थी जिसकी 1000 करोड़ रुपए की कीमत है। कांग्रेस गंदी राजनीति कर रही है, जिन्होंने भी आरोप लगाकर उन पर सवाल खड़े किए हैं उनके खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज किया जाएगा। भूपेंद्र सिंह ने कहा कि चुनाव के वक्त ही आखिर कांग्रेस को याद क्यों आई है। अभी तक कहीं पर भी उन्होंने शिकायत नहीं दर्ज की। संपत्ति बढ़ रही है तो उसमें उनका क्या अपराध है। तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने भी 100 एकड़ जमीन अधिग्रहण कर ली और हाउसिंग कॉलोनी बना दी। सरकार ने कहा था उस समय की बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हो जाए तो जमीन वापस कर दी जाएगी। भूपेंद्र सिंह ने कहा कि उनके पिता ने साफ इंकार कर दिया कि बेटा बीजेपी में ही रहेगा। जितनी जमीन चाहिए सरकार ले सकती है। मध्यप्रदेश में कई शहरों के मास्टर प्लान को लेकर लेटलतीफी का दौर चल रहा है। कई सालों से सिर्फ दावा किया जा रहा है कि आने वाले कुछ महीनों में मास्टर प्लान आ जाएगा। नगरीय प्रशासन मंत्री ने कहा कि आचार संहिता लागू होने से पहले भोपाल, इंदौर सहित कई अन्य जिलों के मास्टर प्लान जारी किए जाएंगे। उनकी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। 

मंत्री ने किया पलटवार


कांग्रेस के आरोपों पर मंत्री भूपेंद्र सिंह ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि, जो आरोप लगाए वो पूरी तरह झूठे हैं। आजतक मुझे इनकम टैक्स का नोटिस नहीं मिला है। सिंह ने कहा कि, पिता के समय से 1200 एकड़ की जमीन है। हमारी खानदानी 200 से 300 साल पुरानी। उनका कहना था कि, मुझ पर 42 करोड़ का लोन है, इसी से  होटल और अन्य निर्माण किये हैं। 


No comments:

Post a Comment

Pages