Breaking

10 May 2023

चीता की मौत पर अखिलेश ने साधा निशाना


 
भोपाल – पीएम नरेंद्र मोदी के महत्वकांक्षी चीता प्रोजेक्ट को लेकर अब तमाम तरह के सवाल खड़े होना शुरु हो गए हैं। 72 साल बाद नमीबिया से लाए चीते भारत की धरती पर आने के बाद एक के बाद मर रहे हैं। तीन चीतों की मौत होने के बाद इस प्रोजेक्ट के साथ ही इस मुद्दे पर राजनीति गर्मा उठी है। अब तक सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पीएम के इस प्रोजेक्ट पर सवाल खड़ा किया है। अखिलेश यादव ने ट्वीट कर इस मामले में लिखा है कि यह प्रशासनिक हत्या बताया है। इसके साथ ही अखिलेश यादव ने 40 दिनों के भीतर ही तीसरे चीते की मौत के बाद अखिलश यादव ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है।

शुरु हुई सोशल मीडिया वार

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने बुधवार को इस बारे में सोशल मीडिया पर लिखा है। यादव ने इस मामले को लेकर कहा कि कूनो में तीसरे चीते की मौत दरअसल प्रशासनिक हत्या है। केवल राजनीतिक प्रदर्शन के लिए जो भाजपाई मजमा खड़ा किया था, उसका ये दायित्व भी बनता था कि विदेशी चीतों को बीमारी व आपसी संघर्ष से मुक्त सुरक्षित माहौल दे। आगे अखिलेश ने लिखा कि ये जानवरों पर क्रूरता का स्पष्ट मामला है, इस मामले में दंडात्मक कार्रवाई हो।

विदेशी चीतों की सुरक्षित माहौल देने की जिम्मेदारी सरकार की

सपा नेता ने कहा है कि जब इन चीतों को दक्षिण अफ्रीका से लाया गया था, तब बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जिन लोगों ने यह कार्यक्रम आयोजित किया, उन्हें विदेशी चीतों के लिए सुरक्षित माहौल भी तैयार करना था। इवेंट करने वाले लोग चीतों को बीमारी और आपसी संघर्ष से मुक्ति माहौल देने में नाकाम रहे हैं। गौरतलब है कि मंगलवार को कूनो में मादा चीता दक्षा की आपसी संघर्ष में मौत हो गई है। बता दें कि इससे पहले उदय और साशा दो चीतों की बीमारी से मौत हो गई है।

No comments:

Post a Comment

Pages